रीवा

यात्रियों की फजीहत: सुबह 8 बजे की बजाय शाम 5 बजे रीवा पहुंची Rewanchal Express, अम्बेडकर नगर ट्रेन भी 10 घंटे देरी से आई

यात्रियों की फजीहत: सुबह 8 बजे की बजाय शाम 5 बजे रीवा पहुंची Rewanchal Express, अम्बेडकर नगर ट्रेन भी 10 घंटे देरी से आई
x

दमोह के पास सलैया रेलवे स्टेशन के समीप ट्रैक पर पानी भर गया. जिसके कारण रीवा आने वाली दोनों ट्रेनों को वहां खड़ा कर दिया गया.

दमोह के पास सलैया रेलवे स्टेशन के समीप ट्रैक पर पानी भर गया. भारी बारिश की वजह से पानी काफी समय तक भरा रहा जिसकी वजह से पटरियों के नीचे की मिट्टी जिसके कारण रीवा आने वाली दोनों ट्रेनों को वहां खड़ा कर दिया गया.

रीवा। भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से रीवा को चलने वाली रेवांचल एक्सप्रेस (Rewanchal Express) और इंदौर के महू से रीवा को आने वाली अम्बेडकर नगर ट्रेन (Ambedkar Nagar Rewa Express) से रीवा आने वाले यात्रियों की गुरुवार को भारी फजीहत हुई. यह दोनों ट्रेने अपने निर्धारित समय से 9 से 10 घंटे विलंब से रीवा रेलवे स्टेशन (Rewa Railway Station) पहुंची. इधर गुरुवार की रात रीवा से अम्बेडकर नगर के लिए रवाना होने वाली ट्रेन को री-शेड्यूल कर दिया गया. यह ट्रेन शुक्रवार की सुबह पौने 5 बजे अम्बेडकर नगर के लिए रवाना की गई.

ट्रैक पर पानी भरने की वजह से घंटों खड़ी रहीं ट्रेनें

बताया गया कि दमोह के पास सलैया रेलवे स्टेशन के समीप ट्रैक पर पानी भर गया. भारी बारिश की वजह से पानी काफी समय तक भरा रहा जिसकी वजह से पटरियों के नीचे की मिट्टी जिसके कारण इन दोनों ट्रेनों को वहां खड़ा कर दिया गया. रानी कमलापति स्टेशन से रीवा आने वाली रेवांचल सुपरफास्ट का समय सुबह 8 बजे का है लेकिन यह ट्रेन गुरुवार को शाम पौने पांच बजे के आसपास रीवा स्टेशन पर पहुंची.

सुबह पौने 5 बजे रीवा से रवाना हुई अम्बेडकर नगर एक्सप्रेस ट्रेन

इधर अम्बेडकर नगर से रीवा आने वाली ट्रेन गुरुवार को रात साढ़े नौ बजे रीवा स्टेशन में दाखिल हुई जबकि इस ट्रेन के रीवा पहुंचने का समय सुबह सवा 11 बजे के आसपास का है. यह ट्रेन गुरुवार की रात 11.15 बजे अम्बेडकर नगर के लिए रवाना की जाती है लेकिन यह ट्रेन गुरुवार की रात सवा 11 बजे रवाना नहीं हुई बल्कि इस ट्रेन को शुक्रवार की सुबह 4.45 बजे रीवा रेलवे स्टेशन से अम्बेडकर नगर के लिए रवाना किया गया.

बताया गया है कि इस ट्रेन को री-शेड्यूल किए जाने की जानकारी यात्रियों को नहीं थी जिसकी वजह से वह रात 9 बजे से ही इस ट्रेन में यात्रा करने रेलवे स्टेशन पहुंचने लगे. यहां आने के बाद ही यह जानकारी हुई कि यह ट्रेन अम्बेडकर नगर के लिए सुबह पौने पांच बजे रवाना की जाएगी. जो स्थानीय यात्री थे वह वापस अपने घर आ गए लेकिन जो यात्री सीधी, शहडोल, मऊगंज, सिरमौर, सेमरिया, सिंगरौली से आए थे उन्होंने रात रेलवे स्टेशन में ही गुजारी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story