रीवा

REWA : जिस खूंखार डकैत बबुली कोल के नाम से कांपता था यूपी-एमपी उसकी प्रेमिका ''गुड़िया'' ने कर डाला ये काम, पढ़िए..

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:10 AM GMT
REWA : जिस खूंखार डकैत बबुली कोल के नाम से कांपता था यूपी-एमपी उसकी प्रेमिका गुड़िया ने कर डाला ये काम, पढ़िए..
x
Get Latest Hindi News, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar, Today News in Hindi, Breaking News, Hindi News - Rewa Riyasat

चित्रकूट. यूपी-एमपी (मध्य प्रदेश) के बीहड़ों में कभी दहशत की इबारत लिखने वाले खूंखार डकैत बबुली कोल की मौत के बाद उसके साथ जीने मरने की कसमें खाने वाली उसकी प्रेमिका ने यूपी के चित्रकूट जिले के सीमावर्ती रीवा(मध्य प्रदेश) जिले में एक अधेड़ उम्र के पुरुष के साथ सात फेरे लिए। कभी बबुली कोल के नाम पर यूपी के बीहड़ों में इसी प्रेमिका की दहशत की हवा चला करती थी।

इस तरह बबुली के सम्पर्क में आई थी प्रेमिका "गुड़िया"

चित्रकूट के राजापुर थाना क्षेत्र की रहने वाली गुड़िया का सम्पर्क एक तरह से फिल्मी कहानी की तरह डाकुओं से हुआ। गुड़िया की शादी पहले ही चुकी थी लेकिन पति से अनबन के चलते उसने ससुराल छोड़ दिया। इसके बाद उसका सम्पर्क डकैत रामगोपाल उर्फ गोप्पा गैंग के सदस्य हरीशचंद्र से हुआ। गोप्पा ने गैंग में किसी बात को लेकर हररिश्चंद्र की हत्या कर दी। गुड़िया उसके बाद अकेले हो गई। इसी दौरान उसका सम्पर्क सन 2014-15 में बलखड़िया गैंग के खास सिपहसलार रहे डकैत बबुली कोल से हो गया और फिर गुड़िया बन गई बबुली की प्रेमिका जो पत्नी के रूप में बबुली के साथ रहने लगी। बलखड़िया की मौत के बाद बबुली ने गैंग की कमान संभाली और उसकी प्रेमिका ने बीहड़ में उसके नाम पर धाक जमाने की इबारत लिखनी शुरू कर दी।

बबुली की मौत के बाद ख़त्म हो गया वर्चस्व

इसी वर्ष 14 सितंबर को यूपी-एमपी सीमा पर कुख्यात डाकू बबुली कोल की लाश मिलने यानी उसकी मौत के बाद उसकी प्रेमिका का वर्चस्व एक झटके में ख़त्म हो गया। बबुली से सम्पर्क के दौरान प्रेमिका की एक लड़की भी हुई। सूत्रों के मुताबिक बबुली की मौत के बाद प्रेमिका के सामने जीवकोपार्जन का संकट खड़ा हो गया। जिस बीहड़ में कभी उसकी तूती बोला करती थी वहां आज उसे कोई पहचानता तक नहीं। मजदूरी करने के लिए वह कुछ दिन पहले पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश के रीवा जनपद चली गई।

मंदिर में रचाई शादी

इसी दौरान बबुली की प्रेमिका का सम्पर्क रीवा के ही अनिल नाम के एक शख्स से हो गया। सूत्रों के मुताबिक बबुली की प्रेमिका इस समय लगभग 35 वर्ष की है जबकि उसका जिस पुरुष के साथ विवाह हुआ है उसकी उम्र करीब 55 वर्ष है। रीवा के एक गांव के शिव मंदिर में विगत 18 नवम्बर को बबुली की प्रेमिका ने उस शख्स से शादी की। उसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में भरा। अनिल का कहना है कि उसने गुड़िया(बबुली की प्रेमिका) की रजामंदी से उससे शादी की है। उधर इस मामले को लेकर आईजी रीवा चंचल शेखर ने कहा कि बबुली की प्रेमिका के व्यक्तिगत जीवन से पुलिस का कोई लेना देना नहीं है। शादी की सूचना मिली है।

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story