रीवा

रीवा: 10000 रूपए की घूंस लेते महिला जनपद सीईओ गिरफ्तार

रीवा: 10000 रूपए की घूंस लेते महिला जनपद सीईओ गिरफ्तार
x
उमरिया जिले के करकेली जनपद पंचायत की महिला सीईओ को रीवा लोकायुक्त की टीम ने 10 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

रीवा । उमरिया जिले के करकेली जनपद पंचायत की महिला सीईओ को रीवा लोकायुक्त की टीम ने 10 हजार रुपए घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी सीईओ एसबीएम की राशि जारी करने के बदले रिश्वत ले रही थी। लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि शिकायतकर्ता जनपद पंचायत करकेली के ग्राम पंचायत बहरवाह के सरपंच प्रमोद यादव ने लोकायुक्त कार्यालय रीवा में आकर शिकायत दर्ज कराई थी कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत करकेली जिला उमरिया प्रेरणा परमहंस द्वारा ग्राम पंचायत में कराए गए नाडेप निर्माण के भुगतान के एवज में 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही है।

लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सरपंच प्रमोद यादव द्वारा की गई शिकायत को सत्यापित करने के बाद गुरुवार को लोकायुक्त की 12 सदस्यीय टीम ने डीएसपी प्रवीण सिंह परिहार, निरीक्षक जिया उल हक, उप निरीक्षक आकांक्षा पांडेय सहित अन्य ने साथ मिलकर ट्रैप की कार्रवाई की है।

इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत करकेली को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों ट्रैप किया गया है। इससे साफ हो गया है कि ग्रामीण विकास योजनाओं में लीपापोती अधिकारियों के इशारे पर की जाती है। कमीशन लेकर अधिकारी ही भ्रष्टाचार करने की सह देते हैं। और जब शिकायत होती है तो फंसते सरपंच सचिव हैं। जबकि भ्रष्टाचार की गंगा में डुबकी सभी लगाते है.

Next Story