रीवा

गुड न्यूज़! रीवा को एक नहीं दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलेंगी? आई LATEST UPDATE

गुड न्यूज़! रीवा को एक नहीं दो वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिलेंगी? आई LATEST UPDATE
x
Rewa Vande Bharat Express Train News: रीवा से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने को लेकर अपडेट सामने आया है।

Rewa Vande Bharat Express Train News: देश भर में रेल मंत्रालय सर्व सुविधा से लैस वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चला रहा है। एक एक करके सभी राज्यों में रेलवे वंदे भारत एक्सप्रेस द्वारा बड़े शहरो से कनेक्टिविटी बढ़ाने में जुटा हुआ है। मध्य प्रदेश में रेलवे ने दो नई वन्दे भारत एक्सप्रेस चलाने का निर्णय लिया है। इसी बीच रीवा समेत विंध्य के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है। यह अपडेट रीवा से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलने को लेकर है।

पिटलाइन को पूरा करने के दिए गए निर्देश

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार जुलाई माह के बाद रीवा से भोपाल रानी कमलापति स्टेशन के लिए वंदेभारत ट्रेन (Rewa To Bhopal Vande Bharat Express Train) का संचालन सम्भावित है। बता दें की वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन के पहले रीवा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव, मेंटिनेंस, साफ-सफाई आदि के लिए पर्याप्त व्यवस्था बनाई जानी है।

बताया जा रहा है की रेलवे विभाग इसकी व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है। आला अधिकारीयों द्वारा रीवा रेलवे स्टेशन में निर्माणाधीन पिटलाइन को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार जुलाई में यार्ड व पिटलाइन का नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जाएगा। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहें की रीवा से भोपाल के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा सकती है।

रीवा को मिलेगी दो वंदे भारत एक्सप्रेस

रीवा से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने को लेकर रेलवे के अधिकारी पूरी तरह एक्टिव हैं। यहां तक की पिछले कुछ महीनो से रीवा रेलवे स्टेशन से रानी कमलापति स्टेशन भोपाल तक वंदे भारत ट्रेन के संचालन का खाका तैयार किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने जब गत वर्ष सौ वंदे भारत ट्रेन की घोषणा की थी, उस दौरान रीवा से दो वंदे भारत ट्रेन चलाने रैक आवंटित किए थे। बता दें की इसमें से वंदे भारत ट्रेन रीवा से रानी कमलापति स्टेशन भोपाल के लिए चलाने की बात कही गई थी। तो वहीं दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रीवा से जयपुर (Rewa Jaipur Vande Bharat Express) चलाने का है।

रेलवे विभाग रीवा से इन ट्रेनों के संचालन के लिए निरन्तर काम कर रहा है। मई महीने में पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल के आला अधिकारीयों ने रीवा रेलवे स्टेशन का निरिक्षण भी किया था। इस में चार इंजीनियर्स और अधिकारियों के दल ने निरीक्षण किया। जिसके बाद दो बार मंडल के डीआरएम का रीवा दौरा भी हुआ है। ऐसे में रीवा से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के सचांलन की अटकलों को और हवा मिल गई है। और हो सकता है की जल्द ही रीवा को इन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का सञ्चालन शुरू किया जा सकता है।

Next Story