रीवा

Rewa Weather Update: ठंड में हुई वृद्धि, आने वाले 2 दिनों के लिए मौसम विभाग ने दी बड़ी चेतावनी

MP Weather Update
x

MP Weather Update

Rewa Weather Latest Update: जिले में मंगलवार को फिर ठण्ड ने पलटी मारी। बीते एक सप्ताह की अपेक्षा मंगलवार को अधिक ठण्ड का अहसास हुआ।

Rewa Weather Latest Update: जिले में मंगलवार को फिर ठण्ड ने पलटी मारी। बीते एक सप्ताह की अपेक्षा मंगलवार को अधिक ठण्ड का अहसास हुआ। दिनभर लोग घर के अंदर-बाहर विदुरन महसूस करते रहे। बीते दो दिन की तरह मंगलवार की सुबह भी आसमान में बादलों का पहरा रहा। हालाकि मंगलेवार को लगभग पूरे दिन सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए।

दोपहर ढाई बजे के लगभग थोड़ा धूप निकली और फिर जल्दी ही ओझल हो गई। शाम होने तक हल्की हवाएं चलने लगी, जिससे ठण्ड और बढ़ गई। उत्तर से आ रही सर्द हवाओं ने शीतलता में वृद्धि कर दी है। ऐसा मौसम अभी एक-दो दिन रहने का अनुमान है। मौसम विभाग की माने तो उत्तर भारत में बर्फवारी हो रही है, जिसके चलते जिले में शीतलहर का प्रभाव बढ़

गया है। वहीं, बीते दो दिन जिले में तेज बूंदाबांदी होने से भी नमी और ठण्ड बढ़ी हुई है। बताते हैं कि उत्तर भारत में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इसके अलावा, राजस्थान में चक्रवती हवाएं निर्मित है, जो अरब सागर से नमी खींच रही हैं। इन कारणों से जिला सहित सम्भाग भर में अभी गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी या वयां की सम्भावना भी बनी है। अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं

ओलावृष्टि की भी आशंका है। बहरहाल, मंगलवार को जिले के तापमान में फेरबदल हुआ। बताया गया कि मंगलवई को दिन का तापमान बीते दिन से 28 डिग्री सेल्सियस कम 24.6 डि.से. दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान गत दिवस की अपेक्षा 2.4 डि. से. की बढ़त के साथ 16.0 डि.से. पर कायम हुआ। इस सप्ताह मौसम बदलने पर तापमान में अभी उलटफेर हो सकता है।

Next Story