रीवा

Rewa Weather Update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, रीवा में बारिश और ठंड को लेकर अलर्ट

MP Weather Update
x

MP Weather Update

Rewa Weather News: जिले में बीते पांच दिन से अधिक ठण्ड का अहसास लोगों को हो रहा है।

Rewa Me Barish Ka Mausam: जिले में बीते पांच दिन से अधिक ठण्ड का अहसास लोगों को हो रहा है। शनिवार को भी दिन के वक्त अपेक्षाकृत अधिक ठण्ड महसूस की गई। जबकि शनिवार सुबह से आसमान में धूप खिली रही और हल्के बादल भी दोपहर बाद आ गए। साथ में, बसंती हवाओं के चलने से लोगों की कपकपी छूटती रही। शाम ढलने के बाद गलन में और वृद्धि हो गई, जिसके चलते लोग ठिठुरते रहे। जिले में उत्तर से आ रही सर्द हवाओं के कारण यह स्थिति बनी है। वहीं, अब जिले के मौसम में बदलाव का अनुमान जताया जा रहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र, विदर्भ में एक चक्रवाती हवाओं का घेरा सक्रिय हो रहा है, जिसके कारण रीवा समेत मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की वर्षा हो सकती है। आगामी 12 से 14 फरवरी के बीच जिले में बादलों की आवाजाही बढ़ने का अनुमान है। इस वजह से ठण्ड के घटने-बढ़ने की स्थिति भी बनेगी। बहरहाल, शनिवार को जिले के तापमान में मामूली बदलाव हुआ।

बताया गया कि शनिवार को दिन का तापमान बीते दिन से 1.2 डिग्री सेल्सियस कम 23.0 डि.से. दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान गत दिवस की अपेक्षा 1.0 डि.से. की बढ़त के साथ 5.5 डि.से. पर कायम हुआ। अब इस सप्ताह मौसम बदलने पर जिले के तापमान में उलटफेर हो सकता है।

Next Story