रीवा

Rewa Weather Report / रीवा की फिजा में कुछ ठंडक घुली, बरस पड़े बदरा, सुहाना हुआ मौसम

Aaryan Dwivedi
19 July 2021 6:14 PM GMT
Rewa Weather Report / रीवा की फिजा में कुछ ठंडक घुली, बरस पड़े बदरा, सुहाना हुआ मौसम
x
Rewa Weather Report / रीवा में गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिली है. सोमवार को मौसम ने फिजा में कुछ ठंडक सी घोल दी है तो बारिश ने गर्मी से राहत दी है. बारिश से रीवा का मौसम सुहाना हो गया है.

Rewa Weather Report / रीवा में गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिली है. सोमवार को मौसम ने फिजा में कुछ ठंडक सी घोल दी है तो बारिश ने गर्मी से राहत दी है. बारिश से रीवा का मौसम सुहाना हो गया है.

बता दें मौसम विभाग द्वारा रीवा संभाग में बारिश की संभावना बताई गई थी. रीवा में अक्सर जुलाई-अगस्त के माह में अच्छी बारिश होती है. लेकिन इस साल जुलाई माह में अच्छी बारिश नहीं हुई थी. लेकिन माह के बीच में ही बारिश ने कम बारिश होने की आशंका को कम कर दिया है.

हांलाकि रीवा जिले में कुछ कुछ जगहों पर ही बारिश हो रही है. शहर में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है. माना जा रहा है कि बारिश पूरे जिले को भिगोएगी. शहर में जुलाई में अपेक्षित बरसात नहीं हुई है. इसके चलते पिछले 15 दिनों से अधिकतम तापमान बढ़ा हुआ है. साथ ही उमस से भी लोग हलाकान हो रहे हैं. रविवार से मौसम में कुछ बदलाव देखने को मिला है. इससे बारिश की उम्मीद भी बढ़ी थी. लेकिन इस बार मौसम उम्मीदों पर खरा उतरता दिख रहा है.

उधर 23 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है. इस वेदर सिस्टम के प्रभाव से भी प्रदेश में अच्छी बरसात होने की उम्मीद है.

Next Story
Share it