रीवा

Rewa Weather Report: अभी दो दिन सूर्य देवता के दर्शन मुश्किल, शीतलहर का प्रकोप

Saroj Tiwari
10 Jan 2022 12:01 PM GMT
MP Monsoon 2022 News Updates
x
मौसम विभाग ने मंगलवार तक इसी तरह मौसम बने रहने का अनुमान जताया है।

Rewa Weather Report: रीवा जिले में शनिवार की रात से ही बूंदाबांदी व हवाओं के साथ ठण्ड प्रकोप शुरू हो गया था। इस बूंदाबांदी व शीतलहर से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। मौसम विभाग ने मंगलवार तक इसी तरह मौसम बने रहने का अनुमान जताया है।

रविवार को दिनभर रिमझिम बूंदाबांदी का दौर चलता रहा। पूरे दिन सूर्य देवता के दर्शन नहीं हुए। वहीं शीतलहर ने हाल बेहाल कर दिया है। मौसम के अचानक बिगडऩे से आज शहर में चहल पहल भी नहीं दिखी।

वहीं जन जीवन भी प्रभावित हुआ है। ग्रामीण अंचलों सुबह से ही लोग आग का सहारा लिये हुए थे। वहीं शहरी क्षेत्र में घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे थे। आलम यह था कि शीतलहर के चलते लोगबाग अलाव तलाशते नजर आ रहे थे। इधर मौसम विभाग ने पूर्व अनुमान जताया है कि अगले 24 घण्टे से अधिक समय तक मौसम इसी तरह बना रहेगा।

दलहनी-तिलहनी फसलों को नुकसान का अनुमान


मौसम के करवट बदलने के बाद अब सबसे ज्यादा नुकसान दलहनी, तिलहनी फसलों को होने का अन्नदाता अनुमान लगाना शुरू हो गया है। यदि इसी तरह से मौसम दो-तीन दिन बना रहा तो दलहनी फसलों में कीटो के लगने का डर सताने लगा है।

मौसम की बेरूखी को देख गेंहू, जौ फसलों के लिए जहां बारिश अच्छा मान रहे हैं लेकिन अन्य फसलों के लिए नुकसानदेह मानते हुए उनमें चिंता सताने लगी है। ऐसा भी अनुमान है कि यह मौसम 12 जनवरी ऐसा ही बना रहेगा।

Next Story