2021/06/82-rewa_badh2.jpg

Rewa: रिमझिम बारिश में मोहल्ले हुए पानी-पानी, फसलों को संजीवनी, किसानों को राहत

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
19 Jul 2021

Rewa News / रीवा न्यूज़: विध्य से रूठे मेघों की थोडी नाराजगी कम हुई और रविवार की सुबह और फिर शाम को हुई रिमझिम बारिश ने मौसम में ठंडक घोल दी। नगर निगम प्रसाशन हो या फिर नगर पंचायत प्रशासन सभी बारिश के पूर्व व्यवस्था दुरूस्त होने की बात करते है। लेकिन हल्की सी बारिश में ही पूरे व्यवस्था की पोल खुल जाती है। रविवार हुई हल्की बारिश से मोहल्लों में जलभराव हो गया। लेकिन इस हल्की बारिश ने जहां फसलों के लिए संजीवनी बनकर आई है तो वहीं किसानों को राहत दे रही है। 

मोहल्लों में भर गया पानी

जानकारी के अनुसार रविवार को हुई बारिश ने मोहल्लों को पानी-पानी कर दिया। रीवा शहर के कई मोहल्लो के साथ ही जिले के नगर पंचायतों की पोल खुल गई। कई मोहल्लों में पानी भर गया। लोगो को निकलने में भरी परेशानी का सामना करना पड़ा। 

वही सबसे ज्यादा स्थिति खराब नगर पंचायत चाकघाट की रही। वहां कई जगह पानी भरा रहा। ऐसा ही हाल नईगडी में देखने को मिला। वहीं मउगंज के कई मोहल्लों में पानी भर जाने की जानकारी मिल रही है। 

ज्यादा तेज बारिश न होने से एक दो घंटे की परेशानी के बाद पानी निकल गया। ऐसे में मोहल्ले के लोगां ने राहत की सांस ली। लेकिन हल्की बारिश में उत्पन्न हुए इन हालातों को देखते हुए नगर प्रशासकों को सीख लेकर अभी से व्यवस्था बनाने में जुट जाना चाहिए। 

किसानों के चेहरे खिले

करीब एक पखवाडे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद हुई हल्की बारिश में किसानों के चेहरे खिल उठे है। खेतो में सूख रही मूग, उडद, सोयाबीन, अरहर तथा धान की फसलो को पूनः जीवनदान मिल गया है। वही मौसम विभाग की कह रहा है कि आने वाले एक से दो दिनों में विध्य में तेज बारिश हो सकती है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER