रीवा

रीवा: हाईवे में ट्रक ने गोवंशों को रौंद डाला, 11 की मौत, सड़क में बिछी दिखी लाशें

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

MP Rewa Latest News: बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा गौवंशों को थाने ले जाया गया।

MP Rewa News: जिले के बैकुण्ठपुर थाना के नेशनल हाइवे सिरमौर मार्ग बघेल ठीहा के समीप मंगलवार की रात घटित दिल दहला देने वाली घटना ने शासन-प्रशासन की कार्यप्रणाली को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। गौरतलब है कि शासन द्वारा गौ सरंक्षण के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही कहानी बयां कर रही है। इसी कड़ी में बीती रात तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से सड़क में बैठे 11 गौवंशो की जहां मौत हो गई, वहीं दो मवेशी घायल हुए हैं।

घटना की विभीषिका का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सड़क में केवल गौवंशों की बिछी हुई लाश दिखाई दे रही थी। बुधवार को ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा गौवंशों को थाने ले जाया गया। जहां से शव का पीएम करने के बाद उन्हें दफनाने की कार्रवाई की जाएगी। घायल मवेशियों को बसामन मामा ले जाने का निर्देश एसडीएम नीलमणि अग्निहोत्री द्वारा दिया गया है।

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि रीवा से सिरमौर की तरफ जा रहे ट्रक के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए मवेशियों पर चढ़ा दिया। जिसके कारण मवेशियों की मौत हो गई। ट्रक चालक कौन है, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है, सुबह घटना का पता चलने पर स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई।

प्रशासनिक उदासीनता आई सामने

बताया गया है कि जिले में ऐरा मवेशियों की बहुतायत है। इन ऐरा मवेशियों के लिए गांवो में गौशाला का निर्माण भी कराया गया है। लेकिन जिले में ग्रामीण अंचलों में बने गौशालाओं की स्थिति बेहद दयनीय है। यहां चारे पानी की पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण कई बार गौशाला में ही उनकी मौत हो जाती है। इसकी व्यवस्था करने की जिम्मेदारी प्रशासन की है। अगर यह कहा जाय कि मवेशियों की मौत के लिए कहीं न कहीं प्रशासनिक उदासीनता भी जिम्मेदार है तो अतिशयोक्ति न होगा।

वर्जन

ट्रक की चपेट में आने से 11 गायों की मौत हुई है। शवों का पीएम कराने के बाद दफनाने की कार्रवाई की जाएगी। अभी दुर्घटना को लेकर शिकायत नहीं की है। शिकायत किए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

राजकुमार मिश्रा, थाना प्रभारी बैकुण्ठपुर

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story