रीवा

रीवा : गेंद-गिप्पी के खेल से सजेगा TRS का मैदान, जुटेंगे खिलाड़ी

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:44 AM GMT
रीवा : गेंद-गिप्पी के खेल से सजेगा TRS का मैदान, जुटेंगे खिलाड़ी
x
रीवा / Rewa News : विलुप्त होते पुराने खेलो को एक बार फिर मैदान पर लाने के लिये प्रयास किया जा रहा है। जिससे युवा वर्ग ऐसे खेलो को समझे और

रीवा : गेंद-गिप्पी के खेल से सजेगा TRS का मैदान, जुटेंगे खिलाड़ी

रीवा / Rewa News : विलुप्त होते पुराने खेलो को एक बार फिर मैदान पर लाने के लिये प्रयास किया जा रहा है। जिससे युवा वर्ग ऐसे खेलो को समझे और जीवन में उतारे। यह बातें हिन्दु उत्सव समिति धर्मपरिवार के अध्यक्ष गुरूमीत सिंह मंगू ने प्रेसवार्ता में कही है। उन्होने बताया कि गेंद-गिप्पी खेल प्रतियोगिता आगामी 31 जनवारी को टीआरएस कालेज के मैदान में आयोजित की जा रही है। जिसमें शहर से लेकर गांव तक के खिलाड़ी हिस्सा लेगे। उन्होने बताया कि यह समिति धार्मीक एवं सामाजिक कार्यो के लिये बनाई गई थी। उसी के तहत काम कर रही है।

होगे अन्य आयोजन भी

गुरूमीत सिंह ने बताया कि आने वाले समय में समिति द्वारा गिल्ली डंडा खेल सहित होली पर्व के दौरान बृज की होली का अभिनव आयोजन भी करेगा। सभी आयोजनों में रीवा के लोग हिस्सा लेगें तथा उन्हे अपने हुनर का मौका मिलेगा।

55 वर्षो से समिति कर रही काम

हिन्दु उत्सव समिति के सुनील अग्रवाल ने बताया कि इस समिति की शुरूआत वैद्य बटुक प्रसाद के द्वारा वर्ष 1965 में किया गया था। तब से यह समिति लगातार धार्मिक एवं सामाजिक आयोजन करती आ रही है। उसी तहत पुराने खेलों की प्रतियोगिता एंव होली उत्सव का आयोजन भी तय किया गया है। इस दौरान समिति के अजय विश्नोई, श्री प्रकाश तोमर, मनोज अग्रवाल ने भी जानकारी दी।

रीवा की अन्य खबरे :

रीवा : अपनी पार्टी की सरकार को घेरने की तैयारी में भाजपा विधायक, कहां उपेक्षित है विंध्य…

नेताजी के यहां से निकली नशीली टेबलेट,सिरप और गांजा,पूछताछ कर रही पुलिस : रीवा न्यूज़

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Next Story