रीवा

रीवा: विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता 40 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप, लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई

रीवा: विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता 40 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप, लोकायुक्त टीम ने की कार्रवाई
x
रीवा: जिले की लोकायुक्त टीम ने उमरिया जिले के विद्युत विभाग में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता कमलेश त्रिपाठी को 40 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप किया है।

रीवा: जिले की लोकायुक्त टीम ने उमरिया जिले के विद्युत विभाग में पदस्थ कनिष्ठ अभियंता कमलेश त्रिपाठी को 40 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप किया है। आरोपी जेई ने गांव में ट्रांसफार्मर लगवाने के नाम पर फरियादी विनीत कुशवाहा निवासी मानपुर मलई टोला उमरिया से मांगी थी 40 हजार की घूंस। शिकायत मिलने पर लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ द्वारा 15 सदस्यीय टीम का गठन कर उसे उमरिया भेजा गया। जहां आरोपी जेई के किराए के मकान में रिश्वत की रकम लेते लोकायुक्त टीम ने आरोपी को धर दबोचा।

50 हजार मांग रहा था जेई

लोकायुक्त एसपी गोपाल सिंह धाकड़ ने बताया कि आरोपी जेई द्वारा गांव में ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए फरियादी से 50 हजार रूपयों की मांग की गई थी। लेकिन बातचीत के बाद मामला 40 हजार रूपयों में जाकर तय हो गया। फरियादी द्वारा इस संबंध में गत दिवस लोकायुक्त में शिकायत की गई। शिकायत की पुष्टि होने के बाद गठित टीम द्वारा आरोपी को ट्रेप करने की कार्रवाई की गई।

सिविल ड्रेस में थी पुलिस

बताया गया है कि आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस सिविल ड्रेस में मौजूद थी। जैसे ही फरियादी ने आरोपी को उसके किराए के मकान में जाकर पैसे दिए पुलिस ने आरोपी को रंगे हांथो धर दबोचा।

ट्रांसफार्मर न होने से अंधेरे में रह रहे ग्रामीण

फरियादी ने बताया कि गांव में ट्रांसफार्मर न होने के कारण काफी समस्या है। ग्रामीणों को मजबूरी में अंधेरे में ही रहना पड़ रहा है। ट्रांसफार्मर लगाने के लिए ग्रामीणों द्वारा विद्युत विभाग में आवेदन दिया गया। निर्धारित फीस भी जमा कर दी गई। इसके बाद भी जेई द्वारा ट्रांसफार्मर लगाने के लिए पैसे मांगे जा रहे थे।

Next Story