रीवा

रीवा: परिवहन विभाग ने हेलमेट धारी दो पहिया वाहन चालको को बांटे पेन डायरी, चाकलेट और साथ में ली सेल्फ़ी

रीवा: परिवहन विभाग ने हेलमेट धारी दो पहिया वाहन चालको को बांटे पेन डायरी, चाकलेट और साथ में ली सेल्फ़ी
x
परिवहन विभाग ने मार्ग पर हेलमेट लगाकर चलने वाले दोपहिया वाहन चालको को पेन और डायरी भेट कर उनका उत्साहवर्धन किया.

रीवा (Rewa News): सड़क सुरक्षा विषय के साथ यातायात जागरूकता कार्यक्रम के लिए परिवहन विभाग ने मार्ग पर हेलमेट लगाकर चलने वाले दोपहिया वाहन चालको को पेन और डायरी भेट कर उनका उत्साहवर्धन किया और उन्हें वाहन चलाते समय हेलमेट लगा कर चलने के लिए उनकी प्रशंसा की और उनके साथ मोबाइल पर सेल्फ़ी भी ली। उनके साथ पीछे बैठे (पिलियन)व्यक्ति और बच्चों को भी पेन एवं चाकलेट देकर उत्साहित किया। परिवहन विभाग द्वारा यह कार्यक्रम हनुमना मउगंज हाईवे और रीवा मनगवा मुख्य मार्ग जाकर किया गया ।

कलेक्टर रीवा और मउगंज के आदेशानुशार इस कार्यक्रम में आर टी ओ रीवा के द्वारा परिवहन सुरक्षा स्क्वाड और परिवहन चेकपोस्ट हनुमना और चाकघाट के परिवहन स्टाफ़ को साथ लेकर किया गया। आर टी ओ रीवा ने सभी लोगो से अपना लाइसेंस बनवाकर ही चलने की समझाइस भी दी,साथ कहा की बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन न चलाए और चार पहिया चालक सीट बेल्ट अवश्य लगायें।

इसके अलावा यातायात से संबंधित जानकारिया साझा की। परिवहन विभाग की टीम के द्वारा लाइसेंस बनाने के लिए इस लिंक को https://sarathi.parivahan.gov.in/sarathiservice/stateSelection.do उनके मोबाइल पर साझा करते हुए घर बैठे लर्निंग लाइसेंस के आवेदन कैसे करना है इस बात की जानकारिया भी साझा की।प्रदेश में लर्निंग लाइसेंस फेस लेस हो चुका है और अब अपना लाइसेंस सभी लोग घर बैठे ही बना सकते है।

परिवहन विभाग की टीम ने सभी को यातायात के नियमों का पालन करने की बात कही और उन्हें बताया कि समय से जीवन का मूल्य बहुत अधिक है अतः आप सब ओव्हरस्पीड न चले हेलमेट पहने और कम से कम दूसरे 10 लोगो को भी हेलमेट पहनने के लिए प्रेरित करे। कल रीवा में शासकीय ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय (टीआरएस) कालेज रीवा में दोपहर 12 बजे से लाइसेंस शिविर का आयोजन किया जायेगा।

Next Story