रीवा

रीवा: परिवहन विभाग ने स्कूलो में जाकर मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह दिये सुरक्षित यातायात के संदेश

रीवा: परिवहन विभाग ने स्कूलो में जाकर मनाया सड़क सुरक्षा सप्ताह दिये सुरक्षित यातायात के संदेश
x
परिवहन विभाग द्वारा छात्रों को यातायात से संबंधित सिम्बलो की पहचान करायी गई।

रीवा (Rewa News Latest News): परिवहन विभाग रीवा द्वारा सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूलों में जाकर नौवीं से लेकर 12 बारहवी तक के छात्रो के बीच यातायात और सड़क सुरक्षा के संबंध में दी जानकारी, जिसमें छात्रो को यह समझाया गया कि हमारे जीवन में हेलमेट कितना महत्वपूर्ण है। हेलमेट पहनकर कैसे दुर्घटनाओ में होने वाली हानि से बचा जा सकता है। शरीर का सबसे संवेदनशील अंग हमारा सर होता है और इसे हेलमेट लगाकर हम सुरक्षित वाहन चालन कर सकते है।

छात्रों को यह बताया गया कि आप लोग भी जब 18 वर्ष के पूरे हो जाओगे तो अपना लाइसेंस बनवाकर मोटरसाइकिल और चार पहिया वाहन चलाने के पात्र हो सकोगे। छात्रों को यह बताया गया कि वाहनों के किन दस्तावेज़ो का क्या महत्व है साथ ही आप अपने घर के किसी भी सदस्य को बिना हेलमेट के वाहन चलाने से रोकेंगे और आगे चलकर ख़ुद भी यह ज़िम्मेदारी निभाकर अपने देश के सच्चे नागरिक बनेंगे।

परिवहन विभाग द्वारा छात्रों को यातायात से संबंधित सिम्बलो की पहचान करायी गई। उन्हें स्वच्छ रहने और स्कूल घर एवं अपने आस पास की जगह को साफ़ सुथरा रखने की समझाइस भी दी गई। आज की यह कार्यशाला रीवा इंटरनेशनल स्कूल और सेंट मैरी स्कूल में की गई जिसमे रीवा आर टी ओ के साथ परिवहन सुरक्षा स्क्वाड चेकपोस्ट चाकघाट और चेकपोस्ट हनुमना के स्टाफ़ ने सहभागिता की।

स्कूल में बच्चों को चाकलेट और बिस्किट का वितरण किया गया साथ ही स्कूल में मौजूद बसों के दस्त्वेज़ो की भी जाँच की गई।परिवहन सुरक्षा स्क्वाड द्वारा 13 मालवाहनो को नियम विरुद्ध चलते पाये जाने पर उनके ख़िलाफ़ चालानी कार्यवाही भी की।

Next Story