रीवा

रीवा: सीधी पुलिस की प्रताड़ना से तंग छात्र ने ट्रेन से कट कर दी जान

रीवा: सीधी पुलिस की प्रताड़ना से तंग छात्र ने ट्रेन से कट कर दी जान
x
रीवा: प्रेम-प्रसंग के चलते पुलिस ने प्रताड़ित किया था, कपड़े भी उतरवाए थे, तंग आकर युवक ने बीती रात रेवांचल ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान दे दी।

रीवा: पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने बीती रात रेवांचल ट्रेन के नीचे आकर अपनी जान दे दी। युवक के शव को पीएम के लिए संजय गांधी अस्पताल लाया गया। पीएम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा युवक को लॉकप में बंद कर न सिर्फ पिटाई की गई बल्कि उसके कपडे़ भी उतरवाए गए। इसी आत्मग्लानी के कारण युवक ने आत्महत्या कर ली।

गौरतलब है कि बीती रात युवक के ट्रेन से कट कर आत्महत्या किए जाने का पता जैसे ही जीआरपी और चोरहटा पुलिस को पता चला मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा युवक के शव को एसजीएमएच पहुंचाया गया।

क्या है मामला

परिजनों ने बताया कि सीधी जिले के चुरहट थाना के मोहनिया चौकी निवासी विकास तिवारी का एक युवती से प्रेम प्रसंग था। युवती के परिजनों ने युवक पर युवती को फंसाने का आरोप लगाते हुए शिकायत थाने में की। जबकि युवक हमेशा कहता था कि कॉल रिकार्ड चेक करके पता लगा लिया जाय कि किसकी गलती है। लेकिन युवती के परिजन नहीं माने। उन्होने मोहनिया पुलिस चौकी में झूठी शिकायत कर दी। इसी कड़ी में बीते दिवस पुलिस ने युवक को चौकी बुलाया। जहां युवक को पुलिस ने बहुत ही बुरी तरह से प्रताड़ित किया। इस प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस पर 1 लाख मांगने का आरोप

युवक के पिता ने बताया कि पुलिस ने मामला रफा-दफा करने के लिए 1 लाख रूपए मांगे। पुलिस हमें डरा रही थी कि अगर पैसे नहीं दिए तो युवक की लाइफ बर्बाद हो जाएगी। प्रकरण दर्ज हो जाएगा। पिता के अनुसार पुलिस युवक पर झूंठा प्रकरण दर्ज करने की बात कह रही थी। जिससे डर कर पिता द्वारा पुलिस को तुरंत ही 20 हजार दिए गए। लेकिन पुलिस बांकी का 80 हजार पैसा जल्द ही देने की बात पर अड़ी रही।

एमएससी का छात्र था युवक

बताया गया है कि युवक शहर के गायत्री कालोनी में रहकर अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय से एमएससी की पढ़ाई किया करता था। युवक के साथ ही उसका छोटा भाई भी रहता था। युवक का छोटा भाई विवि से एलएलबी कर रहा है। बीते दिवस जब पुलिस ने युवक को फोन कर थाने बुलाया तो युवक का छोटा भाई भी गया था। फिलहाल इस मामले में कितनी सच्चाई है इसका पता जांच के बाद ही चल पाएगा।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story