रीवा

रीवा: महिलाओं ने चारपाई में रखा शव, 5 किमी कंधे पर ले गई घर, नही मिला शव वाहन, यह है सरकारी सिस्टम

रीवा: महिलाओं ने चारपाई में रखा शव, 5 किमी कंधे पर ले गई घर, नही मिला शव वाहन, यह है सरकारी सिस्टम
x
रीवा में शव को चारपाई में रखकर उसे कंधे में महिलाएं घर ले जाने के लिए मजबूर हो गई.

रीवा (Rewa News): जिले के लचर सरकारी सिस्टम का एक मामला तब सामने आया है. जब 80 वर्षीय मृत महिला की बेटियां उसके शव को चारपाई में रखकर 5 किलोमीटर का सफर पैदल तय करके शव को ले जाने के लिए मजबूर हो गई। महिलाओं का शव ले जाते हुए वीडियों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं।

अस्पताल में हो गई थी मौत

बताया जा रहा है कि रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान स्वास्थ केन्द्र में महसुआ गांव निवासी 80 वर्षीय मोलिया केवट की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसकी बेटियों ने पहले तो शव वाहन की तलाश की और वाहन न मिलने के चलते वे चारपाई मे शव का रखकर पैदल घर लेकर चल दी।

एक तरफ वृद्ध मां की मौत हो जाने से उनकी बेटियां रोती बिलखती रही तो दूसरी तरफ सरकारी सिस्टम की लचर व्यवस्था ही कहीं जाएगी की रोती हुई महिलाएं अपनी मां के शव को अस्पताल से 5 किलो मीटर दूर महसुआं गांव तक पैदल कंधे में ले जाने के लिए मजबूर हुई।

नही है शव वाहन की व्यवस्था

महिलाओं का कहना है कि मां की मौत के बाद उन्होने अस्पताल में शव वाहन की मांग कर रही थी, लेकिन अस्पताल के लोगो ने यह कह कर उन्हे शव वाहन देने से इंकार कर दिया कि अस्पताल में शव वाहन की व्यवस्था नही है।

यह पहला मामला नही है

ज्ञात हो की शव वाहन ने होने से मृतक के परिवार के द्वारा इस तरह से शव को ले जाने का यह कोई पहला मामला नही है। इसके पूर्व मउगंज क्षेत्र में जंहा मृतक के परिवार साईकिल से शव को घर ले गए थें तो वही उमरिया जिले में बाइक से शव ले जाने का मामला भी सामने आ चुका है। इस बार तो रीवा जिले में महिलाओं के द्वारा कंधे में चारपाई रखकर शव ले जाते हुए वीडियों सामने आया है। बहरहाल यह मामला प्रशासन के लिए जांच का विषय है और प्रशासन की जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

Next Story