रीवा

रीवा SP की बड़ी कार्रवाई, 2 बच्चों की मां के साथ गलत काम करने वाले पुलिसकर्मी को दी ऐसी सजा

रीवा SP की बड़ी कार्रवाई, 2 बच्चों की मां के साथ गलत काम करने वाले पुलिसकर्मी को दी ऐसी सजा
x
पुलिस अधीक्षक रीवा द्वारा दो बच्चों की मां के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी आरक्षक को पुष्पेन्द्र साकेत को बर्खास्त कर दिया है.

रीवा (Rewa News): पुलिस अधीक्षक रीवा द्वारा दो बच्चों की मां के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी आरक्षक को पुष्पेन्द्र साकेत को बर्खास्त कर दिया है। एसपी का यह आदेश पुलिस महकमे में चर्चा का विषय बना हुआ है। गौरतलब है कि आरोपी आरक्षक अभी केन्द्रीय जेल रीवा में बंद है।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक गत माह आरोपी आरक्षक पुष्पेन्द्र साकेत के खिलाफ एक महिला द्वारा महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। महिला ने अपने शिकायती आवेदन में बताया था कि शादी का झांसा देकर आरोपी पिछले कई माह से उसके साथ गलत काम करते आ रहा है। जब भी महिला शादी की बात करती तो आरक्षक टाल-मटोल करने लगता। आरक्षक द्वारा शादी का झांसा देकर महिला के साथ गलत काम किया गया। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की। प्रथम दृष्ट्या मामला सही पाए जाने पर एसपी द्वारा आरोपी आरक्षक को निलंबित करते हुए न्यायाल में पेश किया गया। जमानत न मिलने पर आरोपी आरक्षक को जेल भेज दिया गया।

सही पाए गए आरोप

एसपी के निर्देश के बाद मामले की जांच तत्परता से महिला थाना पुलिस द्वारा की गई। जांच में फरियादी महिला द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए गए। जिसके बाद एसपी ने आरोपी आरक्षक को बीते दिवस पुलिस विभाग से बर्खास्त कर दिया। गौरतलब है कि अभी आरोपी आरक्षक जेल में ही है।

वर्जन

एक महिला द्वारा आरोपी आरक्षक पुष्पेन्द्र साकेत के खिलाफ महिला थाने में शिकायत की गई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया। जांच में महिला द्वारा लगाए गए आरोप सही पाए जाने पर आरक्षक को सेवा से बर्खास्त करने संबंधी आदेश दिया गया है।

नवनीत भसीन, एसपी रीवा

Next Story