रीवा

REWA : प्रशासन की आंख में धूल झोंकने वाले फल विक्रेता की दुकान सीज, ठोंका जुर्माना

News Desk
16 April 2021 6:57 PM GMT
REWA : प्रशासन की आंख में धूल झोंकने वाले फल विक्रेता की दुकान सीज, ठोंका जुर्माना
x
रीवा (Rewa News)। शहर का एक फल विक्रेता अपनी जान-पहचान का नाजायज फायदा उठाते हुए प्रशासन को ही चुनौती दे रहा था। कोरोना कर्फ्यू के चलते जिले भर में दुकाने बंद हैं इसके बावजूद फल विक्रेता प्रशासन की आंख में धूल झोंक रहा था। एक फल विक्रेता के कारण के शहर में अव्यवस्था निर्मित हो रही थी। इस बात की भनक जिला प्रशासन को लगी जहां शुक्रवार को मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने फल विक्रेता को हिरासत में लेकर दुकान सीज करने की कार्रवाई की। 

रीवा (Rewa News)। शहर का एक फल विक्रेता अपनी जान-पहचान का नाजायज फायदा उठाते हुए प्रशासन को ही चुनौती दे रहा था। कोरोना कर्फ्यू के चलते जिले भर में दुकाने बंद हैं इसके बावजूद फल विक्रेता प्रशासन की आंख में धूल झोंक रहा था। एक फल विक्रेता के कारण के शहर में अव्यवस्था निर्मित हो रही थी। इस बात की भनक जिला प्रशासन को लगी जहां शुक्रवार को मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने फल विक्रेता को हिरासत में लेकर दुकान सीज करने की कार्रवाई की।

25 हजार ठोंका जुर्माना

आपको बता दें कि जयस्तंभ स्थित फल विक्रेता गोरेलाल द्वारा कोरोना कर्फ्यू के बावजूद कोविड 19 गाइड लाइन का उल्लंघन करते दुकान संचालित की जा रही थी। इसकी जानकारी कलेक्टर इलैयाराजा टी को हुई जहां उनके निर्देशानुसार जिला प्रशासन एवं ननि प्रशासन द्वारा संयुक्त कार्रवाई की गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने दुकान को सीज करते हुए 25 हजार रुपये का जुर्माना ठोंका है।

दुकान संचालक ने की ननि प्रशासन से अभद्रता

फल विक्रेता की हिमाकत देखिए कि कोरोना गाइड लाइन का उल्लंघन करते हुए अतिक्रमण कर संचालित की जा रही दुकान पर कार्रवाई करने पहुंचे नगर निगम अमले के साथ दुकान संचालक ने अभद्रता की और कर्मचारियों के साथ दुव्र्यवहार किया। इसकी जानकारी मिलने के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा तब जाकर कार्रवाई संपन्न हो सकी।

चोरी और सीना जोरी

दुकान संचालक का हौसला इतना बढ़ा था कि शासन की गाइड लाइन का उल्लंघन करते हुए दुकान संचालित की जा रही थी तो वहीं कार्रवाई करने गये नगर निगम के कर्मचारियों से अभद्रता पर उतारू हो गया। जहां मौके पर पहुंचे एसडीएम शैलेंद्र सिंह, सीएसपी एसएन प्रसाद, तहसीलदार आरपी त्रिपाठी, नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला, निवेदिता त्रिपाठी के साथ ही पुलिस बल मौजूदगी कार्रवाई की गई। बताया गया है कि कार्रवाई में बाधा डाल रहे दुकान संचालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

आम लोगों से कर रहा था लूट

बताया गया है कि फल विक्रेता लाॅकडाउन फायदा उठाकर लोगों को लूट रहा था। जिन फलों का दाम 50 या 60 रुपये था उन्हें 80 रुपये और 90 रुपये में बिक्री कर रहा था। जो लोगों की मजबूरी का गलत फायदा उठा रहा था।

Next Story