रीवा

Rewa Sidhi Railway Line Project: रीवा से सीधी के बीच बनेंगे 15 रेलवे ओवर ब्रिज, 2 तैयार, शेष 13 ROB के लिए टेंडर प्रक्रिया की तैयारी

Rewa Sidhi Railway Line Project: रीवा से सीधी के बीच बनेंगे 15 रेलवे ओवर ब्रिज, 2 तैयार, शेष 13 ROB के लिए टेंडर प्रक्रिया की तैयारी
x
Rewa Sidhi Railway Line Project News: रीवा-सीधी रेल लाइन प्रोजेक्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट

Rewa Sidhi Railway Line: रीवा सीधी रेलवे लाइन प्रोजेक्ट को लेकर लेटेस्ट अपडेट सामने आई है। रीवा से सीधी रेलवे स्टेशन के बीच 15 रेलवे ओवर ब्रिज बनाये जायेंगे इसमें से रीवा से गोविन्दगढ़ के बीच 6 और गोविन्दगढ़ से सीधी के बीच 9 की संख्या में रेलवे ओवर ब्रिज होंगे।

मिली जानकारी के अनुसार रीवा से गोविन्दगढ़ के बीच दो रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण पूरा कर लिया गया है। इन दोनों आरओबी के ऊपर से सडक यातायात भी शुरू कर दिया गया है। रीवा से गोविन्दगढ़ के बीच बिछिया नदी के ऊपर भी एक ब्रिज का निर्माण किया जायेगा।

बता दें की रीवा से सीधी के बीच का रास्ता काफी टेढ़ा है। बीच में कई स्थानों पर क्रासिंग भी है। जिसकी वजह से रीवा से सीधी के बीच 15 रेलवे ओवर ब्रिज बनाये जा रहे हैं। रीवा से सीधी के बीच जितने स्थानों पर क्रासिंग पड़ रही है। उन सभी स्थानों पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किया जायेगा।

रीवा से गोविन्दगढ़ के बीच दो रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के बाद दो और ओवर ब्रिज का निर्माण शीघ्र शुरू किया जा रहा है। शेष के लिये अभी टेण्डर नहीं लगाया गया है। बताया गया है कि रेलवे कुछ और रेलवे ओवर ब्रिज के लिये टेण्डर लगाने की तैयारी कर रहा है।

गौरतलब है कि रेलवे ने रीवा से सीधी तक ट्रेन चलाने का लक्ष्य वर्ष 2025 तक लिया था। लेकिन जिस तरह से रेल लाईन के अलावा रेलवे ओवर ब्रिज और टनल के अलावा रेलवे स्टेशन के निर्माण का कार्य बचा हुआ है। उससे यह संभावना काफी कम है कि 2025 में रीवा से सीधी तक ट्रेन चल जाये। रीवा से गोविन्दगढ़ के बीच रेल लाइन का काम बंद कराये जाने से यह रेल प्रोजक्ट पिछड़ गया है। हालांकि इस संबंध में रेलवे निर्माण शाखा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि समय से रीवा-सीधी रेल प्रोजेक्ट को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

Next Story