रीवा

REWA: सेमरिया MLA केपी त्रिपाठी भोपाल तलब, वीडी शर्मा ने लगाई फटकार, हमलावरों को पार्टी ने पद से हटाया

REWA: सेमरिया MLA केपी त्रिपाठी भोपाल तलब, वीडी शर्मा ने लगाई फटकार, हमलावरों को पार्टी ने पद से हटाया
x
REWA: सेमरिया बीजेपी विधायक केपी त्रिपाठी (Semaria MLA KP Tripathi) पर सिरमौर जनपद पंचयात सीईओ एसके मिश्रा (SK Mishra CEO Sirmaur) पर प्राणघातक हमला करवाने के गंभीर आरोप हैं

REWA: मध्य प्रदेश के रीवा जिले में सिरमौर जनपद पंचायत सीईओ (SK Mishra CEO Sirmaur) पर जानलेवा हमला करवाने के आरोपी सेमरिया बीजेपी विधायक केपी त्रिपाठी (Semaria MLA KP Tripathi) को भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल तलब कर लिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने केपी त्रिपाठी को फोन लगाकर जोरदार फटकार लगाई और तुरंत राजधानी भोपाल पहुंचने का आदेश दिया। बुधवार को ही आरोपी बीजेपी MLA रीवा से भोपाल के लिए निकल पड़े. लेकिन वहां पहुंचने के बाद भी पार्टी की मीटिंग में नहीं शामिल हो पाए.


इधर भारतीय जनता पार्टी ने उन हमलावरों को भी पार्टी पद से हटा दिया है जिन्होंने जनपद सीईओ एसके मिश्रा पर प्राणघातक हमला किया था. SGMH के डॉक्टर्स का कहना है कि सीईओ मिश्रा खतरे से बाहर हैं लेकिन उन्हें गंभीर चोटे आई हैं. उनके पूरे शरीर में लाठी-डंडों के निशान बने हुए हैं. वह काफी दर्द में हैं.

भोपाल तलब हुए केपी त्रिपाठी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने MLA केपी त्रिपाठी को भोपाल तलब किया है, पता चला है कि प्रदेश अध्यक्ष ने विधायक को फोन में फटकार भी लगाई है. अब गुरुवार को दोनों की मीटिंग होगी और उसके बाद पार्टी क्या एक्शन लेती है या नहीं लेती है इसका पता चल जाएगा। रीवा जिले में लगातार हो रहीं ऐसी घटनाओं से जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी से कम होने लगा है. लोगों का कहना है कि रीवा में राजनीतिक गुंडई बिहार राज्य की तरह हो गई है.

पुलिस के लम्बे हाथ सिर्फ एक आरोपी को पकड़ सके

सीईओ इसके मिश्रा पर जानलेवा हमला करने वाले करीब 15-20 लोग थे. जिनमे से 3-4 हमलावरों के नाम खुद घायल सीईओ ने पुलिस को बताए। लेकिन रीवा की सिंघम पुलिस के लम्बे हाथ सिर्फ एक आरोपी को ही पकड़ सके.अन्य नामजद तीन हमलावर फरार हैं. वहीं इस हमले में शामिल अज्ञात आरोपियों के बारे में पुलिस को कुछ भी मालूम नहीं है. जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस ने विवेक गौतम को पकड़ा है वह बनकुइयाँ क्षेत्र का बीजेपी मिडिया प्रवक्ता है जिसे पार्टी ने पद से हटा दिया है. . साथ ही अन्य नामजद आरोपी मनीष शुक्ला, सचिव संदीप और ठेकेदार विजय गुप्ता का कोई सुराग नहीं मिल रहा है।

रीवा पुलिस-प्रशासन की किरकरी हो रही


इस घटना के बाद रीवा जिले के आम लोगों का रीवा पुलिस और प्रशासन को लेकर गुस्सा फूटा है. लोग SP नवनीत भसीन और रीवा डीएम को लेकर सोशल मिडिया में असहाय और लाचार कह रहे हैं. लोगों का कहना कि सत्ताधारी पार्टी के MLA की दबंगई के आगे IPS-IAS रैंक के अधिकारीयों की पॉवर कुछ भी नहीं है. जिले में एक हाई-रैंक सरकारी अधिकारी को जान से मारने का प्रयास किया जाता है लेकिन पूरा सरकारी तंत्र सिर्फ सेवादारी में बितूता हुआ है.

मामला मैनेज होने की संभावना

सरकारी अफसर पर हुए जानलेवा हमले के बाद आम लोग, विपक्ष और छोटे शासकीय कर्मचारियों में रोष व्याप्त है, कुछ सूत्रों से पता चला है कि कुछ खासमखास टाइप के पुलिस अधिकारी और बड़े प्रशासनिक अधिकारी इस मैटर को सुलटाने में लगे हुए हैं. क्योंकि मामला सत्ताधारी पार्टी के नेता से जुड़ा है इसी लिए बीजेपी भी नहीं चाहती कि अगले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कोई मुश्किल खड़ी हो जाए.

विधायक केपी त्रिपाठी और सीईओ एसके मिश्रा का वायरल ऑडियो यहां सुनें

Next Story