रीवा

साउथ अफ्रीका में रीवा के सौम्य का जलवा: उप-कप्तान ने हैट्रिक के साथ 6 विकेट लिए, अफगानिस्तान को टीम इंडिया ने 6 विकेट से हराया

साउथ अफ्रीका में रीवा के सौम्य का जलवा: उप-कप्तान ने हैट्रिक के साथ 6 विकेट लिए, अफगानिस्तान को टीम इंडिया ने 6 विकेट से हराया
x
साउथ अफ्रीका में त्रिकोणीय सीरीज में भारत ने अफ़ग़ानिस्तान को 6 विकेट से हराया. गेंदबाज सौम्य पांडेय ने हैट्रिक के साथ 6 विकेट झटके।

U-19 वर्ल्ड कप खेलने साउथ अफ्रीका गई भारतीय टीम के उप कप्तान एवं स्पिन गेंदबाज सौम्य पाण्डेय (Saumy Pandey) की फिरकी में अफगानी खिलाड़ी उलझकर रह गए। हैट्रिक के साथ सौम्य ने 10 ओवर में 28 रन पर 6 विकेट लेकर अफगानिस्तान की कमर तोड़ दी। तीन देशों की त्रिकोणीय सिमरीज में शुक्रवार को जोहन्सवर्ग में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से मात दी।

रीवा डिवीजन क्रिकेट एकेडेमी के सौम्य पाण्डेय (Saumy Pandey) पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने विदेशी धरती पर पहले मैच में हैट्रिक से शुरूआत की है। 50 ओवर के इस मैच में अफगानिस्तान की पूरी टीम 198 न पर ढेर हो गई। जवाब में भारत की टीम 4 विकेट खोकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की ओर से आदर्श सिंह ने शतकीय पारी खेली।

पहले ही ओवर में हैट्रिक

मैच में अपने पहले ओवर में सौम्य पाण्डेय की स्पिन गेंद को समइयो में अफगानी खिलाड़ी नाकाम रहे और उन्होंने तीन लगातार गोों पर विकेट गंवाए। सौम्य पहली सात गेदों में अफगानिस्तान के चार खिलाड़ियों को आउट कर उनकी बल्लेबाजी को छिङ्ग-भिल कर किया। अपने 10 ओवर के स्पेल में सौम्य पाण्डेय ने एक मेडन के साथ 28 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। भारत का अगला मैच दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा।

19 जनवरी से होगा विश्वकप

साउथ अफ्रीका में U-19 विश्वकप 19 जनवरी से 11 फरवरी तक होगा। जिसमें भारत के अलावा 12 अन्य देशों की टीम भाग ले रही हैं।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story