रीवा

रीवा: गुना हादसे के बाद यात्री बसों पर चला RTO का डंडा, 16 बसों पर की गई ₹46500 चालानी कार्रवाई

रीवा: गुना हादसे के बाद यात्री बसों पर चला RTO का डंडा, 16 बसों पर की गई ₹46500 चालानी कार्रवाई
x
गुना हादसे के बाद रीवा के परिवहन विभाग ने भी कमर कस ली है. जिले भर में यात्री बसों के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया।

Rewa RTO News: गुना हादसे के बाद रीवा के परिवहन विभाग ने भी कमर कस ली है. जिले भर में यात्री बसों के विरुद्ध सघन जांच अभियान चलाया। परिवहन विभाग ने रीवा आर टी ओ के निर्देशन में यात्री बसों के विरुद्ध संघन जांच अभियान चलाते हुए 16 बसो के ऊपर चालानी कार्रवाही की और उनके फिटनेस और परमिट से संबंधित सभी दस्तावेजों की जांच की।

ठंड में मौसम के बदलाव के चलते मार्ग पर कोहरे के कारण दुर्घटना की संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है जिसके लिए रीवा आरटीओ ने रीवा बस एसोसिएशन की मीटिंग बुलाकर यह निर्देश दिए की कोई भी बिना फिटनेस परमिट के वाहन ना चलाएं और बसों के चालकों के द्वारा वाहन नियंत्रण में चलाने की बात कही।

आर टी ओ रीवा ने बताया कि कोहरे के कारण मार्ग में दूर तक देखने की क्षमता में काफी कमी हो जाती है जिसके कारण दुर्घटना होने की संभावना काफी बढ़ जाती है अतः बसों को नियंत्रण में ही चलाएं खुली जगह पर ही ओवरटेक करें परिवहन विभाग द्वारा जाँच की यह कार्यवाही रीवा मऊगंज रीवा सिरमौर एवं रीवा गोविंदगढ़ मार्ग पर की गई।

बस एसोसिएशन से श्री प्रमोद सिंह रमेश तिवारी पुष्पेंद्र द्विवेदी राधा बल्लभ, गौरव सिंह, दिलीप शर्मा, भइयू ख़ान सैफ़ ट्रैवेल्स महालक्ष्मी बस सर्विस आदि बस संचालक शामिल रहे। आज की गई कार्यवाही से परिवहन विभाग को 46500 रुपये का राजस्व चलानी कार्यवाही से प्राप्त हुआ।

Next Story