रीवा

Rewa Rojgar Mela: रोजगार मेले में 542 युवाओं को मिले ऑफर लेटर

Rewa Rojgar Mela News
x
रीवा के जेएनसीटी कॉलेज में एक दिवसीय रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की 12 कंपनियों में 884 आवेदको का पंजीयन किया गया, जिसमे से 542 आवेदको को विभिन्न कम्पनियों द्वारा ऑफर लेटर/एलओआई प्रदान किया गया.

Rewa Rojgar Mela: रीवा। मध्यप्रदेश शासन के जॉब फेयर (Job Fair of Madhya Pradesh Government) योजनान्तर्गत आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के मार्गदर्शन में जिले के बेरोजगार युवक/युवतियो को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला रोजगार कार्यालय, यशस्वी ग्रुप एवं जे.एन.सी.टी. कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में रोजगार मेले का आयोजन किया गया।

उप संचालक रोजगार अनिल दुबे ने बताया कि JNCT कॉलेज में एक दिवसीय रोजगार मेले (Rewa Rojgar Mela) में निजी क्षेत्र की 12 कंपनियों में 884 आवेदको का पंजीयन किया गया, जिसमे से 542 आवेदको को विभिन्न कम्पनियों द्वारा ऑफर लेटर/एलओआई प्रदान किया गया। रोजगार मेले के आयोजन में जिला रोजगार कार्यालय, यशस्वी ग्रुप, जे.एन.सी.टी. कॉलेज, आईटीआई, बाल श्रम परियोजना के अधिकारी एवं स्टाफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति हेतु आवेदन 30 नवम्बर तक

अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति पोर्टल (minority scholarship portal) पर विद्यार्थियों के लिये आनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 नवम्बर नियत की गई है।

सहायक संचालक पिछड़ावर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण सीएल सोनी ने बताया कि अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति की राशि का भुगतान भारत सरकार द्वारा सीधे विद्यार्थियों के केवल आधार सीडेड बैंक खाते में आनलाइन हस्तातरित की जावेगी, चाहे विद्यार्थी ने अपने आनलाइन आवेदन में अन्य बैंक खाते की जानकारी क्यों न भरी हो।

विद्यार्थी का आधार सीडेड खाता सक्रिय मोड में होना अनिवार्य है, ताकि छात्रवृत्ति का भुगतान विफल न हो। जिन विद्यार्थियों द्वारा अपने आवेदनों को भारत सरकार के छात्रवृत्ति पोर्टल पर बिना आधार के रजिस्टर कर आनलाइन भरा गया है ऐसे प्रकरणों में नवीन छात्रवृत्ति अन्तर्गत केवल आधार पंजीयन हेतु छात्रवृत्ति पोर्टल पुन: 31 दिसंबर तथा नवीनीकरण छात्रवृत्ति अन्तर्गत केवल आधार पंजीयन हेतु छात्रवृत्ति पोर्टल पुन: 15 जनवरी 2022 तक खोला जायेगा।

इस संबंध में भारत सरकार विद्यार्थियों को पोर्टल पर दर्ज किए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से सूचना दी जायेगी। अत: समस्त संबंधित संस्थायें अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति के आवेदन विद्यार्थियों द्वारा निर्धारित तिथि 30 नवम्बर तक अनिवार्यत: पोर्टल पर भरवा लें।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story