रीवा

REWA: रीवा के फ़ास्ट बॉलर Kuldeep Sen का Asia Cup 2022 के लिए Team India Squad में चयन

REWA: रीवा के फ़ास्ट बॉलर Kuldeep Sen का Asia Cup 2022 के लिए Team India Squad में चयन
x
Kuldeep Sen Rewa: कुलदीप सेन को सेलेक्टर्स ने एशिया कप 2022 में टीम इंडिया में शामिल किया है अब UAE में रेवांचल सुपर फ़ास्ट बॉलर गिल्लियां उड़ाएगा, स्टम्प उखाड़ेगा

Kuldeep Sen Rewa: मध्य प्रदेश और रीवा जिले के लोगों के लिए Asia Cup 2022 और भी दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि एशिया कप के लिए चुने गए Team India Squad की प्लेयर लिस्ट में रीवा के कुलदीप सेन (Kuldeep Sen Rewa) का भी नाम शामिल है. IPL से अपनी पहचान बनाने वाले फ़ास्ट बॉलर कुलदीप सेन अब UAE में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ाएंगे, स्टाम्प उखाड़ डालेंगे।

कुलदीप सेन इसी के साथ रीवा के ऐसे पहले प्लेयर बन गए हैं जो टीम इंडिया की तरफ से इंटरनेशनल मैच में शामिल होने वाले हैं

रीवा के कुलदीप सेन ने IPL में विंध्य और मध्य प्रदेश का मान बढ़ाया, अब Asia Cup में अपनी तेज़ तफ्तार बॉलिंग से भारत को विजेता टीम बनाने में जुट गए हैं. 22 अगस्त के दिन अचानक से BCCI के अधिकारी चेतन शर्मा फोन आया और अगले दिन कुलदीप को 23 अगस्त की रात तक मुंबई पहुँचने के लिए कहा गया.

दीपक चाहर को कुलदीप ने रिप्लेस किया

बता दें कि पहले कुलदीप Asia Cup Team India Squad में शामिल नहीं थे. स्टैंडबाय में श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल को शामिल किया गया था. मगर डी चाहर को चोट लगी गई और वह Asia Cup 2022 के लिए अनफिट हो गए. ऐसे में तमाम प्लेयर्स को छोड़कर रीवा के होनहार क्रिकेटर कुलदीप सेन की सेलेक्टर्स को याद आई. और उन्हें UAE रवाना कर दिया गया.


अगर कोई पूछे संघर्ष करने से क्या मिलता है तो उसे कुलदीप सेन के बारे में बता देना। 26 साल के फ़ास्ट बॉलर कुलदीप सेन रीवा के हरिहरपुर के निवासी हैं. उनके पिता रामपाल सेन सिरमौर चौराहे में सैलून की दूकान चलाते हैं. तीन भाई हैं जिनमे कुलदीप सबसे बड़े हैं. छोटे भाई राजदीप सेन का चयन पुलिस में हुआ है तो सबसे छोटे भाई जगदीप सेन कोचिंग चलाकर बच्चों को पढ़ाते हैं.

कुलदीप सेन ने गरीबी देखी है, अपने पिता और परिवार को संघर्ष करते देखा है लेकिन कभी नकमियाबी नहीं देखी। बीते 13 साल से प्रैक्टिस कर रहे कुलदीप सेन ने इतना पसीना बहाया कि अब चमक उठे हैं. पिछले IPL में राजस्थान रॉयल टीम ने उन्हें 20 लाख रुपए में हायर किया था. जहां कुलदीप ने 149 किमी की स्पीड से बॉल डालकर सभी को हैरान कर दिया था. और अब UAE में विंध्यांचल सुपर फ़ास्ट एक्सप्रेस कमाल करने वाला है.

Best Of Luck Kuldeep Sen

Next Story