रीवा

रीवा: रवि को MPPSC में मिली सफलता, बने सहायक संचालक उद्योग

रीवा: रवि को MPPSC में मिली सफलता, बने सहायक संचालक उद्योग
x
पहले ही प्रयास में लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले रवि मिश्रा जिन्होंने विषम परिस्थितियों में लोक सेवा आयोग 2019 की परीक्षा उतीर्ण की और उनका चटान सस्यक संचालक उद्योग, प्रबंधन के पद पर हुआ है।

रीवा (Rewa News): पहले ही प्रयास में लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले रवि मिश्रा जिन्होंने विषम परिस्थितियों में लोक सेवा आयोग 2019 की परीक्षा उतीर्ण की और उनका चटान सस्यक संचालक उद्योग, प्रबंधन के पद पर हुआ है। रवि के सर से पिता का साया उठ गया। उनकी मां सविता मिश्रा पर जिम्मेदारियों का बोझ पड़ा। आटा का कोई और स्रोत नहीं था।

मजबूर मां को तीन बच्चों की परवरिश करने और उन्हें शिक्षा दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी रही। ऐसे में मां सविता एक निजी स्कूल में नौकरी कर ली तथा सिलाई बुनाई का काम भी करने लगी। इसके बाद भी बच्चों की आगे की पढ़ाई में जब पैसे की कमी आई तो दूसरों के घर में खाना भी बलाया। रवि ने अपनी सफलता का श्रेठ अपनी माँ. भाई, और गुरुजनों को दिया।

रवि ने अपनी इस सफलता में उनके शिक्षक डॉ उत्तम कुमार द्विवेदी, रामसहसा मिश्रा, देवेंद्र मिश्रा, हीरालाल सोनी, शशी सिंह परमार, पुष्पा सिंह आदि के प्रति भी कृतज्ञता जताई है और कहा है कि मेरी इस सफलता में दशरथ सिह इंजीनियर साहब और उनकी पड़ी पुष्या सिंह का भी बहुत सहयोग रहा है। वो हमेशा मेरा मार्ग दर्शन करते रहे।

Next Story