रीवा

रीवा रेलवे स्टेशन में जल्द मिलेगी दो प्रवेश द्वार की सुविधा

REWA RAILWAY NEWS
x

REWA RAILWAY NEWS

अमृत भारत स्टेशन विकास योजना के अंतर्गत रीवा रेलवे स्टेशन में विकास कार्य कराए जा रहे हैं.

Rewa Railway News: रीवा। अमृत भारत स्टेशन विकास योजना के अंतर्गत रीवा स्टेशन में विकास कार्य कराए जा रहे हैं। स्टेशन के सामने का स्वरूप नए तरीके से किये जाने का कार्य तेजी से चल रहा है जिसके तहत आने वाले दिनों में रेलवे स्टेशन में दो प्रवेश द्वार हो जाएंगे। दो पहिया वाहन एवं ऑटो स्टैंड को गेट नम्बर 1 की ओर स्थान्तरित कर स्टेशन में गो एण्ड ड्राप की सुविधा का बहाल किया जाएगा। साथ ही स्टेशन के बाहर सुलभ शौचालय का निर्माण भी अतिशीघ्र कराया जाएगा।

स्टेशन सूत्रों से उपलब्ध जानकारी के अनुसार रेलवे बोर्ड से योजना के क्रियान्वयन को लेकर आई राशि के बाद निर्माण कार्य काफी तेजी के साथ चल रहा है। बताया जाता है कि स्टेशन में पिछले दिनों डीआरएम द्वारा जिन स्थान को चिन्हित किया गया था उस पर कार्य योजना तैयार की गई थी जिसके बाद से रेलवे के इंजीनियरिंग तथा सिविल विभाग की संयुक्त टीम की निगरानी में निर्माण कार्य तेजी के साथ शुरू कर दिया गया है। समझा जा रहा है कि इस निर्माण कार्य के जहां समय में पूरा करा लिए जाने की उम्मीद है, वहीं दूसरी तरफ आने वाले दिनों में मुसाफिरों को भी काफी सुविधा होगी।

लिफ्ट निर्माण कार्य तेज

स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 1 पर वरिष्ठ जनों के लिये बहुप्रतीक्षित मांग के तहत लिफ्ट के लिए चल रहे निर्माण कार्य चल रहा है। जबकि एसी कोच मेटिनेंस डिपो का निर्माण कार्य पूर्णता की ओर है एवं कोच मेंटिनेंस का कार्य सुचारू रूप से कार्य भी चल रहा है। प्लेटफार्म नम्बर 4 एवं 5 को आधा अधूरा ही चालू कर दिया गया है परंतु कई मूलभूत सुविधा अभी तक उक्त दोनों प्लेटफार्म पर मुहैया नहीं कराई गई है।

जुटा रहे यात्री सुविधा की जानकारी

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जनवरी माह में जबलपुर में रेल सलाहकार सदस्यों की बैठक बुलाई गई है। जिसमें यात्री सुविधा को लेकर रेल सलाहकार सदस्य अनिल श्रीवास्तव तथा प्रकाशचंद्र शियानानी ने रीया रेलवे स्टेशन में चल रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। इतना ही नहीं इस दौरान बैठक में उठाए जाने वाले मुद्दों के संबंध में जानकारी भी संग्रहित की गई है।

Next Story