रीवा

Rewa Railway Station: आज से प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 से होगा ट्रेनों का संचालन, बंद रहेंगे 1 और 2 नंबर प्लेटफार्म

Rewa Railway Station: आज से प्लेटफार्म नंबर 4 और 5 से होगा ट्रेनों का संचालन, बंद रहेंगे 1 और 2 नंबर प्लेटफार्म
x
Rewa Railway Station: कुछ दिनों के लिए बंद रहेगा रीवा रेलवे स्टेशन का प्लेटफॉर्म 1-2, 4-5 से होगा ट्रेनों का संचालन।

Rewa Railway Station: आज शनिवार से ट्रेनों का संचालन नये प्लेटफॉर्म 4 और 5 से किया जायेगा. इस दौरान प्लेटफॉर्म क्रमांक 1 और 2 को बंद रखा जायेगा ट्रेनों का संचालन प्रभावित न हो, इसके लिये यह व्यवस्था की जा रही है.

गौरतलब है कि रीवा रेलवे स्टेशन में मौजूदा समय में प्लेटफॉर्म क्रमांक एक और दो है. जिनसे रीवा आने और यहां से जाने वाली ट्रेनो का संचालन किया जाता है. रीवा रेलवे स्टेशन में प्लेटफॉर्म क्रमांक 3, 4 और 5 का निर्माण किया जा रहा है, जो पूरा हो चुका है. अब इन प्लेटफॉर्म की लाइन को मेन लाइन से जोड़ा जा रहा है.

बताया गया है की यह व्यवस्था कुछ दिनों के लिये ही रहेगी. इसके बाद फिर प्लेटफॉर्म क्रमांक एक और दो से ट्रेनो का संचालन शुरू कर दिया जायेगा . रेलवे स्टेशन में पांच प्लेटफॉर्म तैयार हो जाने के बाद यात्री ट्रेनों को आउटर पर खड़ा करने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

9 टर्न आउट हुए

रीवा रेलवे स्टेशन में एनआई वर्क के दौरान दो दर्जन से ज्यादा टर्न आउट किया जाना है. जिसमें से अभी तक 9 टर्न आउट कर लिये गये हैं. शेष स्थानों पर टर्न आउट किया जा रहा है. प्लेटफॉर्म क्रमांक तीन की लाइन में सीधी की तरफ टर्न आउट हो गया है. सतना की तरफ अभी यह बचा हुआ है. बताया गया है कि इस समय मेन लाइन को लूप लाइन और लूप लाइन को मेन लाइन से कनेक्ट किया जा रहा है.

Next Story