रीवा

Rewa Railway News: रीवा से चलने वाली दो साप्ताहिक ट्रेनों की अवधि बढ़ी

Rewa Railway News
x

रीवा-मुम्बई ट्रेन का संचालन अब 29 दिसम्बर तक होगा.

रीवा-मुम्बई ट्रेन का संचालन अब 29 दिसम्बर तक होगा.

Rewa Railway News: रीवा रेलवे स्टेशन से चलने वाली दो साप्ताहिक ट्रेनों की समय अवधि बढ़ाई गई है। इस बाबत पश्चिम मध्य रेलवे ने सूचना जारी कर दी है। जारी सूचना के अनुसार रीवा से मुम्बई छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन के लिए साप्ताहिक ट्रेन का संचालन हो रहा है। गाड़ी संख्या 02187-02188 साप्ताहिक ट्रेन अब 29 दिसम्बर तक रीवा से मुम्बई के बीच दौड़ेगी। बता दें कि इस ट्रेन का संचालन रेल प्रशासन ने विगत 28 अप्रैल 2022 से आरम्भ किया है।

पर्याप्त राजस्व मिलने के कारण यह ट्रेन अभी सप्ताह में एक दिन चल रही है। यह साप्ताहिक ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को रीवा से शाम 4 बजे मुम्बई के लिए जाती है। इसी तरह, रेल प्रशासन ने रीवा से भोपाल रानी कमलापति स्टेशन के बीच भी एक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन का संचालन हो रहा है। गाड़ी संख्या 02185- 02186 स्पेशल ट्रेन का संचालन भी अब 30 दिसम्बर तक होगा। इस ट्रेन के संचालन की अवधि भी रेल प्रशासन ने बढ़ाई है।

गौरतलब है कि इस महीने दीपावली त्योहार है। इसके उपरांत छठ पर्व व देव उठनी एकादशी का त्यौहार है। फिर वैवाहिक मुहूर्त आरम्भ हो जायेंगे। ऐसे में, इन ट्रेन में टिकट की मांग बढ़ना तय है। इस लिहाज से ही रेल प्रशासन ने दोनों ट्रेन के संचालन की अवधि में इजाफा किया है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story