रीवा

रीवा: सरकार को भेजा गया प्रस्ताव, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में लगेगी नई करोड़ों रुपए की मशीन

Rewa Super Specialty Hospital
x
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आने वाले रोगियों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो। हाल के दिनों में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अधीक्षक एमआरआई मशीन स्थापित करने शासन को प्रस्ताव भेजा है।

रीवा (Rewa News): रीवा में संचालित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आने वाले रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने हर संभव प्रयास किया जा रहा है। अस्पताल के अधीक्षक अछत श्रीवास्तव निरंतर इस ओर प्रयासरत रहते हैं कि सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में आने वाले रोगियों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो। रोग के इलाज में चिकित्सक के साथ जांच मशीनो का योगदान माना गया है। मशीनों से सही और सटीक जानकारी चिकित्सकों को प्राप्त होती है। जिसके बाद वह रोगियों का बेहतर इलाज करवाते हैं। हाल के दिनों में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल अधीक्षक एम आर आई मशीन स्थापित करने शासन को प्रस्ताव भेजा है।

अस्पताल के पास नहीं है एमआरआई मशीन

श्याम शाह मेडिकल कॉलेज अंतर्गत 3 बड़े शासकीय अस्पताल संचालित हो रहे हैं। जिसमें सबसे पुराना गांधी मेमोरियल अस्पताल, संजय गांधी अस्पताल और नया सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है। लेकिन इन तीनों ही अस्पतालों में एम आर आई जांच की मशीन नहीं है। संजय गांधी अस्पताल में प्राइवेट द्वारा एक बाहर की कंपनी एमआरआई यूनिट लगाकर रोगियों को जांच सुविधा उपलब्ध करा रही है। लेकिन यह पर्याप्त नहीं है।

ऐसे में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल द्वारा व्यवस्था की जा रही है कि मरीजों को एमआरआई जैसी बड़ी जांच अस्पताल में मिले। इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर शासन के पास भेज दिया गया है। माना जा रहा है कि बहुत जल्दी शासन से यह सुविधा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को मिलेगी।

रोगियों को नहीं भटकना पड़ेगा

अभी एमआरआई करवाने के लिए रोगियों को भटकना पड़ता है। कई बार देखा गया है कि एसजीएमएच में संचालित एमआरआई यूनिट में भीड़ ज्यादा होने की वजह से समय पर जांच नहीं हो पाती। लेकिन सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में यह व्यवस्था हो जाने से रोगियों को तुरंत और बेहतर लाभ मिलेगा।

इलाज के लिए आने वाले रोगियों को वह भी आयुष्मान और गरीबी रेखा कार्ड धारी मरीजों को निशुल्क सुविधा प्राप्त होगी। एमआरआई आधुनिक जांच की मशीन है यहां छोटे से छोटे मर्ज का पता लगाया जा सकता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story