रीवा

रीवा: उपार्जन केन्द्र प्रभारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर ब्लैक लिस्टेड किए गए

रीवा: उपार्जन केन्द्र प्रभारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर ब्लैक लिस्टेड किए गए
x
समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए अधिकृत सुखमंती स्वसहायता समूह कोनी खरीदी केन्द्र चौखण्डी के केन्द्र प्रभारी तथा कम्प्यूटर ऑपरेटर को उपार्जन कार्य से ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है।

रीवा: समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के लिए अधिकृत सुखमंती स्वसहायता समूह कोनी खरीदी केन्द्र चौखण्डी के केन्द्र प्रभारी तथा कम्प्यूटर ऑपरेटर को उपार्जन कार्य से ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि खरीदी केन्द्र द्वारा खरीदी गई कुल मात्रा के विरूद्ध 508 क्विंटल धान खरीदी केन्द्र पर जमा नहीं कराई गई और न ही खरीदी परिवहन हेतु धान उपलब्ध पाई गई।

शार्टेज के संबंध में संबंधित से जवाब चाहा गया था परंतु समूह अध्यक्ष द्वारा नोटिस का जवाब नियत समय सीमा तीन दिवस में नहीं दिया गया। अपर कलेक्टर सपना त्रिपाठी ने समूह अध्यक्ष, केन्द्र प्रभारी एवं कम्प्यूटर आपरेटर द्वारा आपसी मिलीभगत कर मनमाने एवं स्वेच्छाचारिता पूर्वक शासन की उपार्जन नीति का उल्लंघन कर घोर अनियमितता पर केन्द्र प्रभारी व कम्प्यूटर आपरेटर को भविष्य में उपार्जन कार्य हेतु ब्लैकलिस्ट करते हुए शार्टेज धान की मात्रा/राशि तत्काल जमा कराने का आदेश दिया है ताकि वास्तविक किसानों को भुगतान प्राप्त हो सके अन्यथा उनसे राजस्व के बकाया के रूप में वसूली की कार्यवाही की जाएगी।

Next Story