रीवा

रीवा की राजकुमारी मोहिना सिंह ने शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, मां बनने के बाद अभिनेत्री का इमोशनल मैसेज

रीवा की राजकुमारी मोहिना सिंह ने शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, मां बनने के बाद अभिनेत्री का इमोशनल मैसेज
x
15 अप्रैल 2022 को रीवा की राजकुमारी एवं ये रिश्ता क्या कहलाता है टीवी सीरियल एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) ने मां बनी हैं.

15 अप्रैल 2022 को रीवा की राजकुमारी एवं ये रिश्ता क्या कहलाता है टीवी सीरियल एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) ने मां बनी हैं. उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है. मां बनने के बाद पहली बार मोहिना ने अपने बेटे की तस्वीर सोशल मीडिया में अपने फैंस के साथ साझा की है.

रीवा की राजकुमारी मोहिना सिंह ने अपने इंस्टाग्राम में बेटे के हथेली को अपने हथेली में रखकर फोटो पोस्ट करते हुए लिखा है, '15 अप्रैल 2022 को हम अपने पहले बच्चे को इस दुनिया में लाए आप सभी ने हम पर जो प्यार, रोशनी और आशीर्वाद बरसाया है, उसके लिए धन्यवाद.'

इसी पोस्ट में मोहिना आगे लिखती हैं, 'ये पिछले कुछ दिन इतनी तेजी से गुजरे हैं कि मुझे पूरी तरह से बैठकर पूरी बात को आत्मसात करने का मौका नहीं मिला. 15 अप्रैल के बाद से जीवन अस्पताल के बिस्तर, बेबी नर्स, बच्चे को दूध पिलाना, बच्चे का रोना, बच्चे को शांत करना, नींद न आना, दवाएं और निश्चित रूप से ठीक होना है.'

अभिनेत्री ने अपने पति सुयश रावत को टैग करते हुए लिखा, '@suyeshrawat और मैंने एक साथ कई तरह की भावनाओं का अनुभव किया, यहां तक ​​कि वे भी जिन्हें हमने पहले कभी महसूस नहीं किया था. हम मजबूत, सकारात्मक, विचारशील और हमेशा एक-दूसरे की परवाह करते रहे. हम जानते थे कि हम जिस यात्रा पर हैं, वह हमारे लिए जीवन बदलने वाली रही है और होगी और हमने हर कदम पर एक-दूसरे की जरूरतों, विचारों, चिंताओं और भावनाओं का सम्मान किया. माता-पिता के रूप में इस नई यात्रा की प्रतीक्षा कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि हम इस छोटे से इंसान को सही ताकत, समर्थन और मार्गदर्शन दे सकते हैं, हम इस दुनिया में लाए हैं, ताकि वह एक-दूसरे के साथ मजबूत, सकारात्मक, विचारशील और सभी की देखभाल कर सके.'

मोहिना कुमारी सिंह सोशल मीडिया में काफी एक्टिव रहती हैं. उनके मॉ बनने के बाद यह उनका पहला पोस्ट था. जिस पर उन्होंने अपने बच्चे की सिर्फ हांथों की तस्वीर शेयर की है. उनकी पोस्ट पर फैंस उन्हें बधाइयां दे रहें हैं.


वहीं रीवा में भी मोहिना के मां बनने पर भी काफी ख़ुशी जताई जा रही है. उनके पिता पुष्पराज सिंह नाना बनने और भाई विधायक दिव्यराज सिंह मामा बनने पर काफी खुश हैं. दिव्यराज सिंह मोहिना की डिलीवरी के दौरान अपने परिवार के साथ मुंबई में अस्पताल में ही मौजूद थें.

116 साल बाद रीवा रियासत की किसी बेटी ने बेटे को दिया जन्म

इतिहासकार अशद खान ने बताया कि मोहिना मध्यप्रदेश के रीवा के महाराज पुष्पराज सिंह जूदेव (Pushpraj Singh Judeo) की बेटी हैं. साल 2019 में उनकी शादी हरिद्वार के रहने वाले सुयश रावत से हुई थी. सुयश उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री और आध्यात्मिक गुरु सतपाल महाराज के बेटे हैं. इससे पूर्व 1906 में महाराजा व्यंकट रमण सिंह के घर बेटी हुई थी. जिनका नाम राजकुमारी सुदर्शन था. सुदर्शन कुमारी का विवाह 1922 में बीकानेर के राजकुमार शार्दूल सिंह के साथ हुआ था. उन्होंने दो बेटों को जन्म दिया. बड़े बेटे बीकानेर के महाराजा पद्म श्री व ओलंपिक शूटर डॉ. करण सिंह और छोटे बेटे महाराज अमर सिंह है.

Next Story