NEWS/64-coronavirus-covid-19.jpg

Rewa: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने मेडिकल कालेज में तैयारियां तेज

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
10 Jun 2021

रीवा / Rewa। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए श्याम शाह मेडिकल कालेज में तैयारी जोरों पर की जा रही हैं। इस दिश में प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चैहान ने सभी मेडिकल कालेजों को तैयारी करने के निर्देश दिये थे।

जिस पर अमल करते हुए रीवा मेडिकल कालेज के एसजीएमएच के अधीक्षक डॉ शशिधर गर्ग ने विभागाध्यक्षों के साथ बैठक कर ब्लू प्रिंट तैयार किया है। अधीक्षक ने नई व्यवस्था का प्रस्ताव तैयार कर मेडिकल कालेज के डीन डॉ. मनोज इंदुलकर को सौंपा है।

बच्चों को लिए अलग से 30 बेड का वार्ड तैयार

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए मेडिकल कालेजों में तैयारी की जा रही हैं। बच्चों के लिए अलग से 30 बेड का कोविड वार्ड बनाया गया है। जिसके लिए पहले ही तैयारी शुरू कर दी गई थी।

माना जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए सबसे ज्यादा खतरना होगी। ऐसे में एहतियात बरतने के साथ ही अस्पतालों में तैयारी का दौर जारी है।

गायनी विभाग के पास बनेगा वार्ड

जानकारी के अनुसार गभवती महिलाओं के कोरोना पाजिटिव आने के बाद उनके इलाज में कोई समस्या न हो इसके लिए गायनी विभाग में एक वार्ड तेयार किया जा रहा हैं।

इसके लिए एसजीएमएच अधीक्षक डा शशिधर गर्ग ने कई विभागों के विभागाध्यक्षों से बात की। इसके लिए तैयारी करने एक प्रस्ताव तैयार किया गया हैं जिसमें कहा गया कि गायनी वार्ड के पास एक वार्ड बनया जायेगा जिसमें संभावित गर्भवती महिला तथा दूसरे वार्ड में पाजिटिव महिला को रखा जाये। गायनी वार्ड के नजदीक होने से गर्भस्त शिशु की बेहतर देखभाल की जा सकती है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER