रीवा

नूजीलैंड कॉमनवेल्थ से खाली हाथ नहीं, उम्मीद लेकर लौटे रीवा के पॉवर लिफ्टर प्रमीश सिंह

नूजीलैंड कॉमनवेल्थ से खाली हाथ नहीं, उम्मीद लेकर लौटे रीवा के पॉवर लिफ्टर प्रमीश सिंह
x
Prameesh Singh Rewa: रीवा के प्रमीश सिंह का कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप न्यूजीलैंड में चयन हुआ था. इस कॉम्पिटिशन में उनका 6वां स्थान लगा

Rewa's Prameesh Singh: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के खैरा गांव में रहने वाले 22 साल के पॉवरलिफ्टर प्रमीश सिंह, नूजीलैंड कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप से खाली हाथ नहीं बल्कि अगली बार कुछ कर दिखाने की उम्मीद से लौटे हैं. प्रमीश का चयन Commonwealth Powerlifting & Bench Press में चयन हुआ था. जहां वह Commonwealth Classic & Equipped Sub Junior, Junior, Open & Masters (Mens & Women) Powerlifting & Bench Press Championship में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए पहुंचे थे.

उम्मीद लेकर लौटे प्रमीश

मध्य प्रदेश से सिर्फ 13 खिलाडियों का सिलेक्शन Powerlifting & Bench Press Championship के लिए हुआ था जिसमे एक नाम खैरा के प्रमीश सिंह का भी था. लेकिन इस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में प्रमीश का 6वां स्थान लगा. कनाडा और नूजीलैंड के खिलाडियों ने इस बार बाजी मार ली. प्रमीश मेडल के साथ नहीं लौटे मगर एक उम्मीद लेकर वापस आए हैं. वो उम्मीद अगली बार जी जान लगा देने की है.

प्रमीश की उम्र 22 साल है और वह 105Kg कैटेगरी में Powerlifting करते हैं.उन्होंने पॉवरलिफिटंग में कई ख़िताब जीते हैं. हाल ही में प्रमीश ने केरला में हुई चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. उन्होंने जूनियर 105Kg की कैटेगरी में Squat में 235 Kg, Bench-press में 165, Deadlift में 245 यानि टोटल 665Kg वजन उठाया था. इसी परफॉर्मेंस को देखते हुए छोटे से गांव से निकले उभरते एथिलीट प्रमीश सिंह का कॉमनवेल्थ पॉवरलिफिटंग एंड ब्रेंचप्रेस चैंपियनशिप ऑकलैंड, न्यूजीलैंड के लिए सिलेक्शन हुआ था.

यह मेरे लिए गर्व की बात

ऑकलैंड में जाकर दुनिया के सामने भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमीश सिंह ने कहा- यह बताते हुए मुझे अत्यंत हर्ष हो रहा है की इस प्रतियोगिता में मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त हुआ. मैंने इस प्रतियोगिता में छठा स्थान अर्जित किया। इसके लिए मैं अपने पिता विमला योगेंद्र सिंह का आभारी हूं साथ ही विक्रम सिंह (विधायक रामपुर), परमजीत सिंह दंग,शैलेंद्र प्रताप सिंह,अमित कुमार मिश्रा और उन समस्त लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं आप सभी के सपोर्ट और प्रोत्साहन के कारण ही आज यहां तक पहुंच पाया हूं इसके लिए आप सभी का सदैव आभारी रहूंगा मैं ऐसे ही सदैव आप सभी लोग अपना साथ बनाए रखिए।



Next Story