रीवा

रीवा पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई 24 घंटे के अंदर 261 वाहनों से वसूले 2.29 लाख रूपए

रीवा पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई 24 घंटे के अंदर 261 वाहनों से वसूले 2.29 लाख रूपए
x
MP Rewa News : रीवा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल 945 वाहनों की जांच की गई। जिसमें से 261 वाहनों के मौके पर ही चालान काट कर 228516 रूपए का राजस्व वसूला गया।

MP Rewa News : रीवा जिले में शुक्रवार को परिवहन व पुलिस विभाग द्वारा वाहन चालकों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई। एक दिन में ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 261 वाहनों का चालान किया गया। साथ ही 21 वाहनों के खिलाफ जब्ती की की कार्रवाई किए जानें के साथ ही एक दिन में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 2.29 लाख का राजस्व वसूला गया। शहर से देहात तक परिवहन विभाग व पुलिस विभाग द्वारा की गई कार्रवाई से वाहन चालकों के बीच हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

बताया गया है कि गत दिवस संभागायुक्त और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक द्वारा संभागीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में बेपरवाह वाहन मालिकों और चालकों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के संकेत दिए थे। इसी कड़ी में शुक्रवार के दिन परिवहन और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया गया। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल 945 वाहनों की जांच की गई। जिसमें से 261 वाहनों के मौके पर ही चालान काट कर 228516 रूपए का राजस्व वसूला गया। जिसमें 63 दोपहिया, 183 बस, ऑटो, मैजिक, यात्री वाहन और 15 माल वाहन शामिल हैं। चालानी कार्रवाई सोहागी, गढ़, मनगवां, गुढ़, सगरा और गोविंदगढ़ थाने में एक साथ की गई।

इन मार्गों में की चेकिंग

आरटीओ मनीष त्रिपाठी ने बताया कि रीवा-प्रयागराज मार्ग, रीवा-मिर्जापुर, रीवा-सीधी मार्ग बाया गोविंदगढ़, रीवा-सीधी मार्ग बाया गुढ़, रीवा-सिरमौर मार्ग शामिल रहा। एडीजीपी केपी वेंकेटेश्वर राव के आदेश पर परिवहन विभाग को सभी थानों पर स्पेशल पुलिस बल का इंतजाम किया गया।

निकलवाई सीट

कार्रवाई के दौरान 12 बसों में आपातकालीन द्वारा के सामने लगी सीटों को निकलवाकर कर जब्त कर लिया गया। इन बसों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। इसके अलावा सगरा थाने में 14 वाहन और गढ़ थाने में एक यात्री बस समेत 7 यात्री वाहन जब्त किए। चेकिंग के दौरान तीन बकाया कर वाले वाहनों से 86416 रूपए शासन का बकाया मोटरयान कर भी जमा कराया गया।

इनकी रही अहम भूमिका

कार्रवाई में रीवा आरटीओ मनीष त्रिपाठी, हनुमना चेक पोस्ट प्रभारी आरबी सिंह, चाकघाट चेक पोस्ट प्रभारी अजय मार्को, थाना सोहागी ओंकार तिवारी, गुढ़ थाना प्रभारी अरविंद सिंह राठौर, सगरा थाना प्रभारी निशा खुता, गोविंदगढ़ थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल सहित अन्य की भूमिका अहम रही।

Next Story