रीवा

रीवा पुलिस ने 14 चोरियों का किया खुलासा, 6 लाख की 95 क्विंटल सरिया जब्त

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा जिले की पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रो से सरिया चोरी करने में शामिल आधा दर्जन आरोपियों को पकड़ा है।

Rewa MP News: रीवा जिले की पुलिस ने विभिन्न थाना क्षेत्रो से सरिया चोरी करने में शामिल आधा दर्जन आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों के पास से पुलिस ने 6 लाख रूपए कीमत की 95 क्विंटल सरिया जब्त की है। पकड़े गए आरोपियों ने 14 चोरियों की बात स्वीकार की है। यह बातें आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने कही।

उन्होने कहा कि जिले में चोर गिरोह काफी समय से सरिया चोरी करने में सक्रिय था। कई थानों में सरिया चोरी होने की शिकायत की गई थी। चोरों को पकड़ने के लिए टीम का गठन किया गया था। इसी कड़ी में मुखबिर से मिली सटीक सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपियों को धर दबोचा।

जब्त सामान

आरोपियों के पास से पुलिस ने 95 क्विंटल सरिया के अलावा तीन लोडिंग वाहन, एक बाइक भी जब्त की है। बताते हैं कि आरोपी सरिया चोरी करने के बाद उसे सस्ते दामों में फुटकर बेंच दिया करते थे।

इन थानों में दर्ज है चोरी के प्रकरण

बताया गया है कि आरोपियों के खिलाफ जिले के रायपुर कर्चुलियान थाने में 4, गढ़ में 2, विवि में 2 चोरी के प्रकरण पंजीबद्ध है। इसके अलावा मऊगंज, पनवार, अंतरैला थाने में चोरी के प्रकरण दर्ज है। रीवा जिले के अलावा आरोपियों ने सतना जिले के ताला और रामपुर बाघेलान थाने में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

ये हैं आरोपी

सरिया चोरी के मामले में पुलिस ने जिन लोगों को आरोपी बनाया है उसमें देवेन्द्र सिंह रामपुर बाघेलान, अमर पटेल 20 वर्ष ढेकहा, जय सिंह ढेकहा, अरूण द्विवेदी भिटवा चोरहटा, अमन साकेत ढेकहा और अरूण सोंधिया 19 वर्ष ढेकहा शामिल है।

पुलिस टीम होगी पुरस्कृत

आरोपियों को पकड़ने में महती भूमिका अदा करने वाले पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। आरोपियों की गिरफ्तारी में रायपुर कर्चुलियान थाना प्रभारी पुष्पेन्द्र यादव, मऊगंज थाना प्रभार श्वेता मौर्या, पनवार थाना प्रभारी कन्हैया सिंह, अंतरैला थाना प्रभारी महेन्द्र सिंह, नईगढ़ी थाना प्रभारी मिथिलेश यादव, लालगांव चौकी प्रभारी संजीव शर्मा, लखन सिंह की भूमिका अहम रही।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story