रीवा

पंजाब पहुंची रीवा पुलिस: पासपोर्ट-वीजा जारी करवाकर बॉयफ्रेंड से मिलने रीवा से पाकिस्तान जा रही थी युवती, अब पुलिस वापस रीवा ला रही

Rewa Police reached Punjab
x

Rewa Police reached Punjab

बॉयफ्रेंड से मिलने पाकिस्तान के कराची जा रही रीवा की युवती को अटारी बॉर्डर में गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसका हैंडओवर लेने के लिए रीवा पुलिस पंजाब पहुंच चुकी है.

रीवा. बॉयफ्रेंड से मिलने पाकिस्तान के कराची जा रही रीवा की युवती को अटारी बॉर्डर में पंजाब पुलिस (Punjab Police) द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसका हैंडओवर लेने के लिए रीवा पुलिस (Rewa Police) पंजाब पहुंची हुई है. हैंडओवर की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है. युवती को लेकर पुलिस सोमवार को रीवा पहुंच जाएगी.

24 वर्षीय फिजा रीवा के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली है एवं एक प्राइवेट स्कूल में टीचर है. 14 जून को युवती घर से लापता हो गई थी. पुलिस को सूचना दी गई, पुलिस ने छानबीन की तो पता चला की फिजा का दो माह पहले ही बना उसका पासपोर्ट घर से गायब था. इस पर परिजनों ने उसके पाकिस्तान जाने का संदेह जताया. जांच मे पुलिस को भी युवती के पाकिस्तान से कनेक्शन के सबूत मिले. जिस पर रीवा पुलिस एसपी नवनीत भसीन (Rewa SP Navneet Bhasin) ने फिजा का लुक आउट सर्कुलर (Look Out Circular) जारी कर दिया.

पुलिस धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराएगी पुलिस

LOC जारी होने के बाद एयरपोर्ट, बंदरगाह और सीमा से लगे क्षेत्रों में फिजा की तलाश शुरू हो गई. युवती के पास पाकिस्तान के लिए वीजा था, लेकिन लुक आउट सर्कुलर जारी होने की वजह से युवती को अटारी बार्डर में पकड़ लिया गया. उसे वापस लाने के लिए पुलिस टीम शनिवार की सुबह अमृतसर पहुंच गई है. उसे पंजाब पुलिस अभिरक्षा से रीवा पुलिस को सौंपने की प्रक्रिया पूरी हो गई है. पुलिस उसे सोमवार को लेकर रीवा पहुँच सकती है. उसके वापस आने पर पुलिस धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवायेगी जिसके बाद ही पूरा मामला सामने आयेगा.

प्रारंभिक जांच में पुलिस युवती के प्रेम प्रसंग में पाकिस्तान जाने का प्रयास करने की जानकारी दी है. वापस आने पर उसके पासपोर्ट और वीजा की जांच भी की जायेगी. मार्च महीने में युवती द्वारा पासपोर्ट बनवाने की जानकारी पुलिस के सामने आई है. वहीं यह भी जानकारी सामने आई है कि युवती का पाकिस्तान के लिए वीजा उसके फेसबुक प्रेमी दिलशाद ने ही जारी कराया था.

कई बार वो पाकिस्तान जाने की बात अपने परिवार से भी कह चुकी थी. इतना ही नहीं, दिलशाद के साथ मिलकर फिजा ने पाकिस्तान का वीजा भी जारी करवा लिया, लेकिन जब वह घर से भाग गई तो मामला परिवार की समझ में आया.

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story