रीवा

रीवा: मतदान केंद्र में EVM का वीडियो बना रहे युवक को पुलिस ने दबोचा, धरनावीर विधायक आरोपी को थाने से उठा ले गए

रीवा: मतदान केंद्र में EVM का वीडियो बना रहे युवक को पुलिस ने दबोचा, धरनावीर विधायक आरोपी को थाने से उठा ले गए
x
रीवा जिले के मऊगंज में वार्ड क्र. 5 के मतदान केंद्र में मतदान के दौरान एक युवक ईवीएम का वीडियो बना रहा था, पुलिस ने उसे दबोच लिया. लेकिन भाजपा विधायक उसे थाने से छुड़ा ले गए.

रीवा. मतदान केन्द्र के अंदर EVM का वीडियो बना रहे एक युवक को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस उसे लेकर थाने आ गई। उसे छुड़वाने के लिए मऊगंज के धरनावीर विधायक धरने पर बैठ गए और बाद में उसे अपने साथ थाने से ले गए। मामला मऊगंज थाने के वार्ड क्र. 5 का है।

यहां पर बुधवार को मतदान हो रहा था तभी एक भाजपा कार्यकर्ता हरीशंचद्र गुप्ता पिता गेंदलाल 30 वर्ष केन्द्र के अंदर ईवीएम का वीडियो बना रहा था। इस बात की जानकारी जब पुलिस को हुई तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसको थाने लाने का प्रयास किया जा रहा था तभी भाजपा कार्यकर्ता इसका विरोध करने लगे और पुलिस वाहन के सामने बैठ गए। हंगामा बढ़ता देखकर अतिरिक्त पुलिस बल बुलाया गया और किसी तरह युवक को थाने लाया गया।

उसके पकड़े जाने की सूचना मिलते ही अक्सर धरना देने वाले मऊगंज के धरनावीर विधायक प्रदीप पटेल (Mauganj MLA Pradeep Patel) थाने पहुंच गए और थाने के दरवाजे पर ही धरने पर बैठ गए। विधायक उक्त युवक को थाने से छुड़ाकर अपने साथ ले गए। उसका मोबाइल अभी भी थाने में ही जब्त है।

धरनावीर हैं विधायक प्रदीप पटेल

मऊगंज से भाजपा विधायक प्रदीप पटेल अक्सर अपनी सरकार और प्रशासन के खिलाफ ही धरना देते हैं और अपनी बात मनवाते हैं. विधायक बनने के बाद कई दफा उन्होंने धरने दिए हैं, कुछ धरने समाज हित के होते हैं तो कुछ पर सवालिया निशान लग जाता है. इस वजह से उन्हें क्षेत्र के लोग धरनावीर विधायक भी बुलाते हैं.

एक बार फिर उन्होंने धरना का सहारा लेकर प्रशासन से अपनी बात मनवा ली और मतदान के दौरान पोलिंग बूथ में रखी ईवीएम की वीडियो रिकॉर्डिंग करने वाले आरोपी को वो थाने से छुड़वाकर ले गए. इसके ठीक पहले वे शराब तस्करों के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर दिए गए धरना पर भी चर्चा में आए थें.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story