रीवा

रीवा पुलिस ने 4 लाख रुपए से अधिक ठगी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, नोट छापने की मशीन दिलाने दिया था झांसा

Sanjay Patel
9 Jun 2023 8:13 AM GMT
रीवा पुलिस ने 4 लाख रुपए से अधिक ठगी करने वाले दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, नोट छापने की मशीन दिलाने दिया था झांसा
x
Rewa News: एमपी रीवा जिले की मऊगंज पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके द्वारा 4 लाख रुपए से अधिक की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया था।

एमपी रीवा जिले की मऊगंज पुलिस ने दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके द्वारा 4 लाख रुपए से अधिक की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया था। इनके द्वारा डेढ़ माह पूर्व एक युवक को जड़ी बूटी देने के साथ ही नोट छापने की मशीन दिलाने दिया था झांसा दिया गया। ठगी करने वाले युवक सागर जिले के निवासी हैं। दोनों आरोपियों ने पीड़ित को सिंगरौली से मऊगंज बुलाया और यहां कई किश्तों में 4 लाख से अधिक रकम ठग ली थी।

क्या है मामला

पीड़ित छत्रपाल सिंह निवासी आमाचुआ थाना चितरंगी जिला सिंगरौली का रहने वाला है। जो ज्यादा धन कमाने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि जड़ी बूटी के लिए दो युवकों ने उससे संपर्क किया। जिनके द्वारा एक बाबा से मिलाया गया। ठगों ने कहा कि बाबा नोट छापने की मशीन रखते हैं। जिसकी कीमत 4.40 लाख रुपए है। इतनी रकम देने पर बाबा नोट छापने की मशीन और आरबीआई की लिंक देंगे। जिस पर वह झांसे में आ गया और उसने ठगों को पैसे दे दिए। पैसे मिलने के बाद इनकी डिमांड और बढ़ गई। जिसके बाद उसने मऊगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई।

4 लाख 40 हजार रुपए ठग लिए

आरोपियों ने छत्रपाल से 4 लाख 40 हजार रुपए ठग लिए। जब नोट छापने की मशीन नहीं छत्रपाल को नहीं मिली और ठग टालमटोल करने लगे तब उसको शक हुआ। शिकायत के मऊगंज पुलिस ने प्रकरण दर्ज करते हुए दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए साइबर सेल की मदद ली। इसके साथ ही ट्रांजेक्शन डिटेल्स चेक किए गए। इसके पश्चात 7 जून को अपराध क्रमांक 414/23 आईपीसी की धारा 420, 34 का प्रकरण दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी अरुण सिंह गोड़ पुत्र बेलान 36 वर्ष और राजू सिंह गोड़ पुत्र हरी 32 वर्ष दोनों निवासी शाहगढ़ वार्ड क्रमांक 2 बरहटा रोड थाना शाहगढ़ जिला सागर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। दोनों के पास से ठगी का 4 लाख 40 हजार रुपए नकद, एक बाइक और एक मोबाइल बरामद किया गया है।

इनका कहना है

इस संबंध में मऊगंज थाना प्रभारी नागेन्द्र यादव के मुताबिक सिंगरौली निवासी छत्रपाल सिंह नामक युवक ज्यादा धन कमाने के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया। ठगों द्वारा युवक को नोट छापने की मशीन दिलाने का झांसा दिया गया था। जब रुपए देने के बाद भी मशीन नहीं मिली तो उसने थाने में शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद दोनों ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story