रीवा

आधी रात अलग-अलग थानों में औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे रीवा ADG, DIG और SP, मचा हड़कंप

SP Office Rewa
x

SP Office Rewa 

Rewa ADG, DIG, SP Surprise Inspection: जिले के थानों में अचानक ADG, DIG और SP औचक निरीक्षण के लिए आधी रात को पहुंच गए. रात में गश्त तेज करने के निर्देश दिए.

Rewa ADG, DIG, SP Surprise Inspection: रात में थानों की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पुलिस अधिकारियों ने औचक निरीक्षण किया. अधिकारियों के निरीक्षण से थानों में भी हड़कंप मचा रहा. इस दौरान ADG, DIG, SP, ASP समेत पुलिस अधिकारियों ने जिले एवं संभाग के अलग-अलग थानों की रात्रिकालीन व्यवस्थाओं का जायजा लिया और सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश जारी किये हैं.

एडीजी केपी व्यंकटेश्वर राव (ADG KP Venkateshwara Rao) ने देर रात रामपुर बघेलान का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने थाना प्रभारी से व्यवस्थाओं की जानकारी ली. उन्होंने सभी फारियादियों से शालीनतापूर्वक व्यवहार करने और उनकी शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने, पेडिंग शिकायतों का निराकरण करने, महिला संबंधी अपराधों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं. डीआईजी मिथिलेश शुक्ला (DIG Mithilesh Shukla) ने भी सतना के सिटी कोतवाली व अमरपाटन थाने का निरीक्षण किया. अचानक डीआईजी के पहुंचने पर थाने में भी हड़कंप मच गया.

डीआईजी मिथिलेश शुक्ला ने थाना प्रभारी से रात्रि में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों, रात्रि गश्त सहित अन्य बिंदुओं पर जानकारी ली. उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को अवैध गतिविधियों में शामिल व्यक्तियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने, रात्रि के समय गश्त सख्ती के साथ करवाने व जेल से रिहा होने वाले अपराधियों का डोजियर फार्म भरवाने का आदेश दिया है.

डीजीपी ने जारी किए थे निर्देश

रात्रि के समय अधिकारियों के थानों के औचक निरीक्षण के निर्देश मध्य प्रदेश पुलिस के डीजीपी मुकेश सक्सेना (MP Police DGP Mukesh Saxena) द्वारा जारी किये गये थे जिसके बाद अधिकारियों ने रात्रि के समय थानों की व्यवस्थाओं की जानकारी ली. इस दौरान जो कमियां मिली हैं उसको तत्काल सुधार करने के निर्देश दिये गये हैं.

एसपी ने गढ़ व रायपुर कर्चुलियान थाने का किया औचक निरीक्षण

रीवा पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन (Rewa SP Navneet Bhasin) ने रात्रि के समय रायपुर कर्चुलियान व गढ़ थाने का आकस्मिक निरीक्षण किया. रात में एसपी की गाड़ी थाने में घुसते ही हड़कंप मच गया. एसपी ने थाना प्रभारी से कार्य के संबंध में जानकारी ली. इसके बाद वे गढ़ थाने पहुंचे जहां भी व्यवस्थाओं को देखा. एसपी ने रात में गश्त तेज करने और अनावश्यक घूमते मिलने वाले लोगों से पूछताछ करने का आदेश दिया है.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story