रीवा

Rewa Police Action: सूदखोर के खिलाफ रीवा पुलिस की दूसरी कार्रवाई

Saroj Tiwari
8 Dec 2021 1:32 PM GMT
Satna Madhya Pradesh
x
Rewa Police Action: सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद रीवा जिले के एसपी नवनीत भसीन गंभीर हैं और मातहतों को भी ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे चुके हैं।

रीवा (Rewa News): सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद रीवा जिले के एसपी नवनीत भसीन गंभीर हैं और मातहतों को भी ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे चुके हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में रीवा पुलिस सूदखोरी के विरुद्ध दूसरी कार्रवाई की है। जिले की बिछिया थाना पुलिस ने सूदखोरी के मामले में आरोपी के खिलाफ मामला पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी अनुसार आशा नामदेव पति गिरधर गोपाल नामदेव 41 वर्ष निवासी इंद्रानगर द्वारा बिछिया थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि जनवरी 2020 में अजय पाण्डेय पिता मुन्नीलाल पाण्डेय डकवार थाना बिछिया से मेरे पति गिरधर गोपाल द्वारा बतौर कर्जा 2 लाख रुपये लिया गया था जिसे 3 वर्ष में वापस करने की बात की गई थी। जमानत के रूप में दो चेक लिये गये थे।

उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद मेरे पति द्वारा अजय पाण्डेय को अलग-अलग किश्तों में 2 लाख 63 हजार रुपये वापस कर दिये गये। लेकिन आरोपी द्वारा ब्याज सहित 10 लाख रुपये की मांग की जा रही है। 10 लाख रुपये न देने पर मारपीट की धमकी दी जा रही है।

फरियादी की शिकायत पर थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर द्वारा तुरंत कार्यवाही करते हुए आरोपी अजय पाण्डेय के विरुद्ध 385 ताहि 3/4 मप्र ऋणियों का संरक्षण अधिनियम 1937 के तहत कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में बिछिया थाना पुलिस एक सूदखोर के विरुद्ध कार्रवाई गई थी। सूदखोर के खिलाफ बिछिया पुलिस की यह दूसरी कार्रवाई है। पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई से सूदखोरों में हड़कम्प मच गया है। अब लोग किसी तरह से रुपये वापस मिलने का इंतजार करने लगे हैं।

Next Story