सतना

रीवा: संजय गांधी अस्पताल परिसर में घूम रहे सुअर, शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समस्या का निराकरण

रीवा: संजय गांधी अस्पताल परिसर में घूम रहे सुअर, शिकायत के बाद भी  नहीं हो रहा समस्या का निराकरण
x
संजय गांधी अस्पताल परिसर रीवा की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है।

रीवा: संजय गांधी अस्पताल परिसर रीवा की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई हुई है। स्थिति यह है कि अस्पताल परिसर में सुअरों का प्रकोप पिछले दो माह से काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है। सुअर की समस्या के कारण यहां आने वाले मरीजों के साथ ही अस्पताल के स्टॉफ को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सब कुछ जानने के बाद भी प्रबंधन द्वारा इस समस्या के स्थायी निराकरण को लेकर कोई प्रयास नहीं किया जा रहा। जिसके कारण यहां यह समस्या अपने चरम पर है। बताया गया है कि समस्या के निराकरण को लेकर नर्सिंग एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष अंबिका तिवारी द्वारा मेडिकल डीन और चिकित्सालय अधीक्षक को पूर्व में ज्ञापन भी सौंपा गया। इसके बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हो पाया।

अस्पताल सूत्रों की माने तो संजय गांधी अस्पताल परिसर के साथ ही गांधी मेमोरियल अस्पताल में भी सुअरों की समस्या है। कई बार तो हालात ऐसे बन जाते हैं कि सुअर जीएमएच अस्पताल के अंदर तक चले जाते हैं। अब जिस अस्पताल में सुअरों की समस्या गेट पर ही मौजूद हो वहां के क्या हालात होंगे इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

गंदगी और दुर्गंध के बीच ईलाज

बताया गया है कि जीएमएच में सुअर की समस्या के साथ ही गंदगी और दुर्गंध की समस्या भी मौजूद है। गेट के समीप ही कचरा फेंकने के लिए कंटेनर तो रखा गया है। लेकिन कंटेनर के समीप सुअरों का इतना अधिक जमावड़ा बना रहता है कि यहां आने मरीजों के परिजन जहां पाते हैं वहीं कचरा फेंक देते हैं। जिसके कारण यहां दुर्गंध और कचरे की समस्या भी हर समय बनी ही रहती है।

इनका कहना है

नर्सेस एसोसिएशन की जिला अध्यक्ष अंबिका तिवारी ने बताया कि सुअर के कारण अस्पताल परिसर में रहना मुश्किल हो गया है। कई बार तो ऐसी भी स्थिति बनती है कि सुअर कमरे के अंदर तक आ जाते हैं। सुअर की समस्या के लिए अगर कोई जिम्मेदार है तो मेडिकल कॉलेज और अस्पताल प्रबंधन। शिकायत की गई। लेकिन कुछ नहीं हुआ।

Next Story