रीवा

रीवा: बिना बताए गायब है जिला अस्पताल का फार्मासिस्ट, सीईओ ने जांच के लिए गठित की टीम

रीवा: बिना बताए गायब है जिला अस्पताल का फार्मासिस्ट, सीईओ ने जांच के लिए गठित की टीम
x
MP Rewa News: फार्मासिस्ट पर आरोप है कि जिला अस्पताल में पदस्थापना होते हुए भी एक दिन भी अस्पताल में कार्य नहीं किया।

MP Rewa News: जिला चिकित्सालय में पदस्थ फार्मासिस्ट की लापरवाही उन पर काफी भारी पड़ सकती है। बताया गया है कि पिछले 20 दिन से फार्मासिस्ट बिना बताए अस्पताल से गायब हैं। इस मामले की शिकायत जब जिला पंचायत सदस्य लालमणि त्रिपाठी द्वारा प्रशासन से की तो जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन कर दिया गया। सीईओ द्वारा जांच के लिए गठित टीम को आगामी 15 दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा गया है। गौरतलब है कि फार्मासिस्ट द्वारा कार्य में बहुत ही लापरवाही बरती गई है। जिससे जिला अस्पताल का कार्य भी प्रभावित हो रहा है।

क्या है मामला

फार्मासिस्ट पर आरोप है कि जिला अस्पताल में पदस्थापना होते हुए भी एक दिन भी अस्पताल में कार्य नहीं किया। बीते 20 दिन से बिना सिविल सर्जन की अनुमति के बिना भोपाल और असम की यात्रा पर हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय में पदस्थापना न होने के बाद भी किस अधिकार से शासकीय कार्य किया। इन बिंदुओं की जांच टीम द्वारा की जानी है।

घटिया सामग्री क्रय किए जाने का आरोप

टीम को जिन बिंदुओं पर जांच कर रही है उसमें क्रय-विक्रय में अनियमितता किए जाने का भी आरोप है। बताया गया है कि फार्मासिस्ट ने जिले के स्वास्थ्य आयुक्त द्वारा प्रदाय सफाई, धुलाई, जिजा बीएमडब्लू प्रबंधन एवं जिला स्तरीय स्वास्थ्य शिविर के लिए प्रदाय बजट का हेड बदलकर एमपीपीएचएससीएल में अनुबंध होने के बावजूद केन्द्रीय दर से अधिक दर पर घटिया सामग्री का क्रय किया गया है।

टीम में ये हैं शामिल

आरोपों की जांच के लिए गठित टीम में डिप्टी कलेक्टर संजीव पाण्डेय, महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक संचालक आशीष द्विवेदी, जिला कोषालय अधिकारी आरडी चौधरी और सिविल सर्जन डॉ. केपी गुप्ता शामिल है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story