रीवा

Rewa Paytm Fraud: पेटीएम से धोखाधड़ी कर रूपए ऐंठने वाले 5 आरोपी पुलिस हिरासत में, दुकान संचालक से की थी ठगी

Rewa Paytm Fraud
x

Rewa Paytm Fraud

Paytm Fraud arrested in Rewa: रीवा की बिछिया पुलिस ने पेटीएम से ठगी (Paytm Thug) करने में शामिल 5 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

Paytm Fraud Arrested in Rewa: रीवा की बिछिया पुलिस ने पेटीएम (Paytm Thug) से ठगी करने में शामिल 5 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। आरोपियों के पास से पुलिस ने दुकान संचालक से ठगे गए 20 हजार रूपए भी जब्त कर लिए हैं। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से 4 मोबाइल, एक बाइक, पेटीएम स्कैनर मशीन जब्त की है। आरोपियों के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध है।

क्या है मामला

बिछिया पुलिस ने बताया कि 27 जनवरी 2022 को फरियादी अमित सूर्यवंशी निवासी लक्ष्मणपुर ने थाने में पेटीएम के माध्यम से ठगे जाने की शिकायत थाने में की थी। फरियादी ने बताया कि लक्ष्मणपुर चौराहा में उसकी अमित कम्प्यूटर्स के नाम से दुकान है। ऑनलाइन लेन देन का कार्य करता है। 27 जनवरी को आरोपी उसके पास आए और 20 हजार रूपए कैश ले लिए। आरोपियों ने पेटीएम एकाउंट के बार कोड को स्कैन कर रूपए ट्रांसफर कर दिए। मुझे मेरे एकाउंट में ट्रांसफर किए गए 20 हजार रूपए दिखाई भी दिए। लेकिन आरोपियों के जाने के कुछ ही मिनट के अंतराल में मेरे खाते से 20 हजार रूपए पार हो गए। मैने संबंधित युवकों से संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन आरोपियों (Paytm Thug Gang) ने मेरा फोन नहीं उठाया। ठगी का शिकार होने पर फरियादी द्वारा घटना की शिकायत थाने में की गई।

ऐसे पकड़ में आए आरोपी

घटना की शिकायत मिलने पर बिछिया पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। इसी कड़ी में फरियादी द्वारा आरोपियों की उपलब्ध कराई गई जानकारी मोबाइल नंबर, पेटीएम एकाउंट नंबर, ट्रांजेक्शन आईडी डिटेल को सायबर सेल को भेजा गया। आरोपियों का पता चलते ही एसपी द्वारा गठित टीम ने आरोपियों को धर दबोचा।

ये हैं आरोपी

पकड़े गए आरोपियों में ओमप्रकाश पाठक पुत्र जयप्रकाश पाठक मनिकवार मनगवां, अनुराग शुक्ला पुत्र राजेश शुक्ला निवासी तमरा शिवपुर्वा गुढ़, पुष्पजीत चतुर्वेदी पुत्र दामोदर प्रसाद चतुर्वेदी 19 वर्ष इटौरा थाना विश्वविद्यालय, अमन द्विवेदी पुत्र अरविंद द्विवेदी 18 वर्ष निवासी संजय नगर थाना समान और आदर्श पाठक निवासी मनकहरी शामिल है।

अन्य थानों में दर्ज है प्रकरण

पुलिस ने बताया कि आरोपी शातिर बदमाश है उनके खिलाफ शहर के विभिन्न थानों में प्रकरण दर्ज है। आरोपियों के खिलाफ अमहिया, समान और चोरहटा थाने में आईपीसी की धारा 420, 34 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध है। इसके अलावा बिछिया थाने में भी आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज है। पकडे़ गए आरोपियों ने पकडे़ गए आरोपियों ने अब तक कुल 65 हजार रूपए का पेटीएम फ्रॉड करना स्वीकार किया है।

इनका कहना है

बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर ने बताया कि पेटीएम फ्राड करने में शामिल पांच आरोपियों को पुलिस ने अपनी हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश किया। जहां से न्यायालय के आदेश के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। जांच में पता चला है कि आरोपियों ने अब तक 65 हजार रूपए का पेटीएम फा्रड किया है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story