रीवा

रीवा: ₹10000 की रिश्वत लेते पटवारी ट्रेप, पहले भी की जा चुकी है कार्रवाई

रीवा: ₹10000 की रिश्वत लेते पटवारी ट्रेप, पहले भी की जा चुकी है कार्रवाई
x
Rewa News Live: लोकायुक्त पुलिस ने 10 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हांथो ट्रेप किया है.

रीवा (Rewa News): लोकायुक्त पुलिस ने 10 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हांथो ट्रेप किया है। लोकायुक्त रीवा द्वारा यह कार्रवाई रतहरा स्थित कार्यालय में की गई है। यह कार्रवाई उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार के निर्देशर पर निरीक्षक जिला उल हक द्वारा की गई। इस टीम में प्रधान आरक्षक मुकेश मिश्रा, शैलेन्द्र, शिवेन्द्र, धर्मेन्द्र, सुजीत सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

बताया गया है कि रतहरा निवासी अनुराग मिश्रा प्रापर्टी डीलर का काम करता है। गत दिवस पटवारी धीरज पाण्डेय पटवारी हल्का रतहरा तहसील हुजूर नगर रीवा द्वारा निर्माण कार्य में आपत्ति लगा कर रिश्वत की मांग की गई थी। इस बात की शिकायत फरियादी द्वारा लोकायुक्त से कर दी गई। लोकायुक्त द्वारा जब मामले की जांच की गई तो आरोप सही पाया गया। इसी परिप्रेक्ष्य में बुधवार को लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोप पटवारी को उस वक्त रंगे हांथो पकड़ लिया जब आरोपी ने फरियादी से 10 हजार रूपए लिए।

पूर्व में ले चुका है डेढ़ लाख

बताया गया है कि आरोपी पटवारी काफी समय से परेशान किया जा रहा था। पूर्व में फरियादी द्वारा आरोपी को डेढ़ लाख रूपए भी दिया जा चुका है। सूत्रों की माने तो जब पटवारी ने फिर से 10 हजार की मांग की तो फरियादी के धैर्य का बांध टूट गया उसने मामले की शिकायत लोकायुक्त में कर दी। गौरतलब है कि जमीन का नाम कर पक्ष में लिखा पढ़ी करने के एवज में पटवारी द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी। पटवारी द्वारा फरियादी द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्य में भी रोक लगा दी थी।

पहले भी की जा चुकी है कार्रवाई

बताया गया है कि घूंसखोर पटवारी के खिलाफ वर्ष 2013 में भी लोकायुक्त द्वारा कार्रवाई की जा चुकी है। उस समय आरोपी पटवार ने नामांतरण एवं ऋण पुस्तिका बनाने के लिए 25 की मांग की गई थी

Next Story