रीवा

Rewa: टीआरएस प्राचार्य के खिलाफ जांच के आदेश, एडी रीवा ने गठित की कमेटी

Rewa MP News
x
MP Rewa: टीआरएस कॉलेज में पदस्थ अतिथि विद्वानों को महाविद्यालय प्राचार्य द्वारा ग्रीष्मावकाश दे दिया गया था।

MP Rewa: शासकीय टीआरएस कॉलेज (Govt. TRS College) में पदस्थ प्राचार्य डॉ. केके शर्मा के खिलाफ जांच के निर्देश संभागायुक्त द्वारा अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा (Higher Education Rewa) को दिया गया। इस निर्देश के बाद अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा द्वारा जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है। कमेटी में संस्कृत कॉलेज की प्राचार्या डॉ. कल्पना तिवारी और न्यू साइंस कॉलेज में पदस्थ डॉ. शेषमणि को शामिल किया गया है। कमेटी को आगामी 7 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश एडी रीवा द्वारा दिया गया है।

क्या है मामला

बताया गया है कि टीआरएस कॉलेज में पदस्थ अतिथि विद्वानों को महाविद्यालय प्राचार्य द्वारा ग्रीष्मावकाश दे दिया गया था। प्राचार्य के इस निर्णय के विरोध में अतिथि विद्वानों ने संभागायुक्त को ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में अतिथि विद्वानों ने कहा था कि प्राचार्य द्वारा नियमों को नजरअंदाज कर ग्रीष्मावकाश दिया गया है। जबकि अभी परीक्षाएं भी प्रारंभ नहीं हुई है। ज्ञापन मिलने के बाद संभागायुक्त द्वारा एडी रीवा को जांच का दायित्व सौंपा गया। एडी रीवा द्वारा मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया।

बिना टेंडर कबाड़ बेचने का भी आरोप

बताया गया है कि प्राचार्य पर महाविद्यालय के कबाड़ को बिना टेंण्डर बेचने का भी आरोप लगा है। प्राचार्य द्वारा कबाड़ बेचने के मामले में भी शिकायत संभागायुक्त से की गई है। हालांकि अभी इस मामले में संभागायुक्त द्वारा जांच संबंधी निर्देश नहीं दिया गया है। माना जा रहा है कि इस मामले की जांच शीघ्र ही होगी।

वर्जन

संभागायुक्त द्वारा टीआरएस प्राचार्य के खिलाफ की गई शिकायत की सत्यता की जांच का निर्देश दिया गया है। मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।

प्रो. पंकज श्रीवास्तव अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story