रीवा

रीवा: गेहूं और प्याज के बीच की जा रही थी 20 लाख तक कीमत की अफीम की खेती, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

रीवा: गेहूं और प्याज के बीच की जा रही थी 20 लाख तक कीमत की अफीम की खेती, पुलिस ने ऐसे पकड़ा
x
जिले में पुलिस प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिले के गढ़ थाना क्षेत्र के करहिया डाढ़ में गेहूं व प्याज की फसल के बीच अफीम के 2,380 हरे पौधे जब्त किए हैं।

रीवा। जिले में पुलिस प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए जिले के गढ़ थाना क्षेत्र के करहिया डाढ़ में गेहूं व प्याज की फसल के बीच अफीम के 2,380 हरे पौधे जब्त किए हैं। जिसकी कीमत 20 लाख से अधिक बताई जा रही है। टीम ने खेती करने वाले दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है जिनके खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत प्रकरण पंजीवद्ध किया गया है। कार्रवाई संबंध में गढ़ पुलिस द्वारा दी गई

जानकारी अनुसार सूचना मिली कि गढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम करहिया में कुछ लोगों द्वारा गेहूं और प्याज की खेती के बीच में मादक पदार्थ अफीम की भी अवैध रूप से खेती की जा रही है। जिसके बाद एसडीओपी मनगवां कृपा शंकर पांडेय और था भारी गढ़ विकास कपीश के नेतृत्व में टीम गठित की गई। शुक्रवार को तड़के गांव में दबिश दिलाई गई तो मौके पर अफीम की खेती पाई गई। पुलिस ने कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में अफीम की खेती पकड़ी। आरोपी कमलेश पिता केदार लोनिया उम्र 40 वर्ष और रमेश पिता केदार लोनिया उम्र 50 वर्ष, दोनों निवासी गांव करहिया को गिरफ्तार कर के खेत से कुल 2380 पौधे अफीम के जब्त किए गये। एक पेड़ का कुल वजन 100 किलोग्राम बताया गया है जिसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये आंकी गई है। आरोपियों के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट धारा 8,18के रुपये तथा उनके तहत कार्रवाई की जा रही है।

कार्रवाई में विशेष भूमिका विकास कपीश थाना प्रभारी गढ़, एसआई आरबी सिंह, एएसआई हनुमान दीन वर्मा एएसआई शिव प्रसाद रावत, एएसआई सुखेंद्र सिंह, एचसी धर्मेंद्र द्विवेदी, आरक्षक आशुतोष मिश्र, बलराम सिंह यादव, सुहैल खान, समर पटेल, रचना व सरस्वती की रही.

Next Story