rewa claktrta.jpg

REWA : विवाह समारोह में संख्या हुई सौ, सन्डे लॉकडाउन का भेजा गया प्रस्ताव, जिला क्राइसिस कमेटी की बैठक में निर्णय

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
07 Apr 2021

रीवा (REWA NEWS): कोरोना की दूसरी लहर ज्यादा खतरनाक होती जा रही है। जिसको लेकर जिला क्राइसिस कमेटी की बैठक बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में जनप्रतिनिधि एंव आलाअधिकारी उपस्थित रहे। बैठक में कोरोना सक्रमण को लेकर गहन चितंन-मंथन किया गया और जिले में कोरोना की स्थित को लेकर जंहा जिला स्तर पर निणर्य लिये गये है। वही प्रदेश सरकार के पास प्रस्ताव भी भेजा गया है।

ईलाज की है व्यावस्था

बैठक के बाद पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि कोरोना मरीजों के ईलाज के लिये जिले में समुचित व्यावस्था बनाई गई है। उन्होने बताया कि आक्सीजन वाले 500 बेड एंव वेटीलेटर के सवा सौ बेड की व्यावस्था शासन-प्रशासन स्तर से बनाई गई है। ज्यादा लोगो की जांच कराये जाने तथा दूसरे राज्यों से आने वाले लोगो को आइसुलेशन केन्द्र में किये जाने की व्यावस्था बनाई गई है। जिससे सक्रमण को कंम किया जा सके।

विवाह समारोह में 50-50

विधायक राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया हैं कि विवाह समारोह में दोनों पक्षों से सौ लोग ही शामिल हो सकेगे। इसके लिये वर पक्ष से 50 तो कन्या पक्ष से 50 लोग हिस्सा ले।

लॉकडाउन का भेजा गया प्रस्ताव

बैठक के दौरान संडे लॉकडाउन किये जाने को लेकर भी चर्चा की गई है। लॉकडाउन का निर्णय सरकार के पाले में है जिसके चलते एक प्रस्ताव संडे लॉकडाउन किये जाने का भेजा गया है। सरकार के निर्णय के बाद ही लॉकडाउन तय होगा। इसी तरह कई अन्य बिन्दुओं पर चर्चा करके मास्क अनिवार्य सहित अन्य पर निर्णय लिया गया है।

बैठक में रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा, पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला, गुढ़ विधायक नाग्रेन्द्र सिंह, कलेक्टर इलैया राजा टी, आयुक्त मृणाल मीणा एडिशनल एसपी शिव कुमार वर्मा, सिरमौर विधायक दिव्यराज सिंह, त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी एवं कमेटी के सदस्य मौजूद रहे। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER