Rewa_Riyasat/rewariyasat-news.jpg

REWA : अब नर्सेस एसोसिएशन ने दी आंदोलन की धमकी

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
08 Jun 2021

रीवा। कोरोना संकट से लोग पूरी तरह उबर नहीं पाये और स्वास्थ्य विभाग में अपनी मांगों के लिये आंदोलन का दौर चल पड़ा हैं। अभी कई दिनों से जूनियर डाक्टर हड़ताल पर थे, जिनकी हड़ताल मंत्री के आश्वासन के बाद सोमवार को समाप्त हुई। तो अब नर्सेस एसोसिएशन ने हड़ताल पर जाने की धमकी दे दी है।

बताया गया है कि अपनी 10 सूत्रीय लंबित मांगों को लेकर नर्सेस एसोसिएशन लामबंद हो गया और सोमवार को कमिश्रर के पास ज्ञापन देने पहुंच गये। कमिश्रर ने ज्ञापन लिया और कार्रवाई का आश्वासन दिया है। नर्सेस एसोसिएशन ने राज्य के चिकित्सा मंत्री, मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव, आयुक्त चिकित्सा शिक्षा एवं संचालक चिकित्सा शिक्षा के नाम ज्ञापन सौंपा है।

नर्सेस एसोसिएशन की मांग

नर्सेस एसोसिएशन ने मांग की है कि उच्च स्तरीय वेतनमान अन्य राज्यों की तरह मध्यप्रदेश में कार्यरत समस्त नर्सेस को दिया जाना चाहिए। पुरानी पेंशन योजना लागू की जानी चाहिए। कोरोना काल में शहीद हुये नर्सिंग स्टाफ के परिजन को अनुकम्पा नियुक्ति दी जाय सहित अन्य मांगें शामिल हैं। नर्सेस एसोसिएशन ने शासन से मांग की है कि उनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार किया जाय अन्यथा 15 जून से वह पूरी तरह से काम बंद कर हड़ताल पर चली जाएंगी।

ये है आंदोलन की रूपरेखा

हालांकि 9 जून से चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा जिसमें 9 एवं 10 जून को समस्त नर्सेस काली पट्टी बांधकर कार्य करेंगी। 11 जून को पीपीई किट पहनकर प्रदर्शन करेंगी। 12 जून को मानव श्रृंखला बनाते हुये मांगों की पट्टियां हाथ में लेकर खड़ी रहेंगे। 13 जून को सभी मेडिकल कॉलेजों में प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा आम जनता को आने वाली परेशानियों के लिये क्षमा मांगते हुए एक बार फिर शासन को जगाया जायेगा तथा अपनी मांगों को पुरजोर तरीके से शासन.प्रशासन तक पहुंचाने की पहल की जायेगी।

वहीं 14 जून को सांकेतिक धरना सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक शासकीय कार्य के साथ.साथ मरीजों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जायेगी। इसके बाद दो घंटे का संपूर्ण कार्य बंद किया जायेगा तथा मांगें पूरी नहीं होने पर 15 जून से संपूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं नर्सेस एसोसिएशन के द्वारा बंद कर दी जायेंगी।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER