2021/07/auto_rewa_colour.jpg

Rewa News : अब निर्धारित रूट पर चलेंगे ऑटो, कलर से होगी पहचान

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
08 Jul 2021

Rewa News Desk : शहर में यातायात विभाग ने एक नई व्यवस्था लागू की है। जिसके तहत हर रूट में मनमानी करते हुए ऑटो अब नहीं जा पायेंगे। शहर में चलने वाले ऑटो सभी ऑटो का रूट निर्धारित कर दिया गया है। वहीं रूट वाले ऑटो की तुरंत पहचान हो इसके लिए ऑटो में अलग-अलग रंग दिये गये हैं। 

रेलवे स्टेशन से रूट निर्धारित

शहर में चलने वाले सभी ऑटो रेलवे स्टेशन तक जा सकते है। वहां से सभी अपने ही रूट पर जायेंगे। ऐसी व्यवस्था यातायात विभाग ने की है। इसके लिए यातायात विभाग ने सभी ऑटो संचालकों को निर्देश दिये हैं कि वह अपने रूट के हिसाब से ऑटो  में कलर की पट्टी लगवा लें। साथ ही उसमें रूट का नाम भी लिखे। 

अभी तक शहर के ऑटो मनमानी तौर पर चलते थे। जिससे एक ही रूट पर ऑटो का दबाव दिन भर बना रहता था। जाम लगने से एक ओर जहां यातायात प्रभावित होता था वहीं ऑटो वाले सवारी बैठाने के चक्कर में आपस में विवाद कर दिया करते थे। 

हरी चोरहटा तो, पीली अस्पताल चौक

यातायात थाना प्रभारी अखिलेश कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर के प्रत्येक मार्ग के लिए ऑटो में अलग-अलग कलर दिया गया है। उन्होने बताया कि हरे रंग का ऑटो रेलवे स्टेशन से चोरहटा, पीले रंग का ऑटो रेलवे स्टेशन से अस्पताल चौक, लाल रंग के ऑटो रेलवे स्टेशन से पुराना बस स्टैण्ड, समान नाका व रतहरा तथा नीले रंग की ऑटो रेलवे स्टेशन से सिरमौर चौराहा होते हुए विवि मार्ग पर चलेंगे।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER