रीवा

रीवा: प्रधानमंत्री योजना का पैसा लेकर जिन्होंने नहीं बनाया आवास उन्हें जारी हुआ नोटिस

रीवा: प्रधानमंत्री योजना का पैसा लेकर जिन्होंने नहीं बनाया आवास उन्हें जारी हुआ नोटिस
x
प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास बनाने हेतु जिन हितग्राहियों को पहले और दूसरी किस्त की राशि दी गई है और वे निर्माण कार्य नहीं कर रहे हैं उन हितग्रहियों से वापसी पैसा जमा करने के लिए नगर परिषद द्वारा नोटिस दी जा रही है।

चाकघाट। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास बनाने हेतु जिन हितग्राहियों को पहले और दूसरी किस्त की राशि दी गई है और वे निर्माण कार्य नहीं कर रहे हैं उन हितग्रहियों से वापसी पैसा जमा करने के लिए नगर परिषद द्वारा नोटिस दी जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार नगर परिषद चाकघाट क्षेत्र के लगभग 50 ऐसे हितग्राही हैं जिन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान निर्माण हेतु मिलने वाली राशि प्राप्त कर ली है और ने योजना के मुताबिक निर्माण कार्य नहीं किए हैं ऐसे लोगों को मकान बनाने के लिए बार-बार कहा गया किंतु उनके द्वारा की जा रही हीला हवाली के चलते नगर परिषद चाकघाट के मुख्य नगर पालिका अधिकारी संजय सिंह ने कड़ा रुख अपनाते हुए उन्हें नोटिस दी है .

वे एक हफ्ते के अंदर निर्माण कार्य प्रारंभ करें अथवा शासन से प्राप्त राशि को वापस जमा करायें कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 50 ऐसे हितग्राही हैं जो दूसरी किस्त भी ले चुके हैं और काम पूरा नहीं किए हैं चतुर्थ एवं पंचम डीपीआर में दो किस्त पाने के बावजूद भी जो हितग्राही मकान नहीं बनाए हैं वे एक सप्ताह में सात दिवस में कार्य पूरा करें अथवा राशि वापस करें। नगर परिषद द्वारा दिए गए इस आशय के नोटिस से लोगों में हड़प्पा मचा हुआ है।

Next Story